देहरादून : उत्तराखंड में मौसम की मार अभी खत्म नहीं हुई की एक बार फिर से मौसम विभाग का अलर्ट जारी हो गया है…जिसमें मैदानी क्षेत्रों में अगले 24 घंटों के दौरान घना कोहरा छाए रहने की संभावना है साथ ही पहाड़ी क्षेत्रों में पाला पड़ने का भी अनुमान जताया गया है।

मौसम विभाग के अनुसार हरिद्वार, देहरादून, ऊधमसिंह नगर और नैनीताल के मैदानी इलाकों में घना कोहरा छाया रहने की आशंका है साथ ही पर्वतीय इलाके चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, उत्तरकाशी, अल्मोड़ा और पौड़ी के निचले इलाकों में पाला पड़ने की संभावना है.

अगले 24 घंटों के भीतर हो सकता है हिमस्खलन 

मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि 5 फरवरी से प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल सकता है। विशेषकर छह व सात फरवरी को मैदानी क्षेत्रों में अच्छी बारिश और अधिक ऊंचाई वाले पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी हो सकती है। चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, उत्तरकाशी और अल्मोड़ा के अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बर्फबारी होने की संभावना है। वहीं पिथौरागढ़ के उच्च हिमालयी क्षेत्र में अगले 24 घंटों के भीतर हिमस्खलन हो सकता है। मौसम विभाग की ओर से हिमस्खलन की चेतावनी जारी करने के बाद जिला आपदा प्रबंधन विभाग ने सभी विभागों को सचेत रहने को कहा है।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top