देहरादून : नेहरु कॉलोनी पुलिस ने चैकिंग अभियान के दौरान हरियाणा ब्रांड की 50 पेटी अंग्रेजी शराब और पिकअप वाहन को जब्त किया साथ ही मौके से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया.

दरअसल लोकसभा चुनाव को देखते हुए पूरे जिले भर में चैकिंग अभियान चलाया जा रहा है. वहीं पुलिस अधीक्षक नगर महोदय के निर्देश में अवैध शराब एवं अवैध मादक पदार्थों की रोकथाम एवं तस्करों के विरुद्ध कार्रवाई करने के निर्देश में डालनवाला क्षेत्राधिकारी के पर्यवेक्षण में थाना नेहरू कॉलोनी पुलिस ने थाना क्षेत्र में अवैध मादक पदार्थ एवं अवैध शराब परिवहन करने और बिक्री करने के संबंध में जानकारी पाई. पुलिस को जानकारी मिली की यमुनानगर का एक गिरोह देहरादून और पहाड़ी क्षेत्रों में शराब तस्करी के लिए सक्रिय है, जो यमुनानगर से शराब लाकर अलग-अलग स्थानों पर बेच रहा है. जिसकी सूचना पर छानबीन की गई और चैकिंग अभियान को तेज किया गया. वहीं एक पिकअप वाहन के देहरादून में हरियाणा ब्रांड की अंग्रेजी शराब लेकर आने की सूचना मिली.

50 पेटी हरियाणा ब्रांड की शराब बरामद

जिसकी सूचना पर तुरंत कार्ररवाही करते हुए पुरानी बाईपास पुलिस चौकी के पास चेकिंग शुरु की गई और चेकिंग के दौरान आज वाहन को पकड़ा गया। जिसमे दो व्यक्ति सवार थे, वाहन की तलाशी लेने पर वाहन में कुल 50 पेटी हरियाणा ब्रांड की शराब बरामद हुई.

आरोपियों ने किया खुलासा

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वह शराब यमुनानगर से खरीद कर लाए थे और देहरादून सहित पहाड़ी क्षेत्र में बेचने के लिए ले जा रहे थे।

आरोपियों को अवैध शराब परिवहन करने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया औऱ पिक अप वाहन को शराब के साथ थाना नेहरू कॉलोनी पर लाया गया. आरोपियों के विरुद्ध थाना नेहरू कॉलोनी पर गैर राज्य की अवैध शराब परिवहन करने के जुर्म में उत्तराखंड आबकारी अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया। जिसके बाद आज आरोपियों को न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।

नाम पता अभियुक्त गण

1-   चंद्रपाल पुत्र सुमेर चंद निवासी बेहट, सहारनपुर, उ0प्र0

2-  कमल किशोर पुत्र रतन लाल निवासी वर्गाना, बिलासपुर, हिमाचल प्रदेश।

बरामदगी

1- 50 पेटी अंग्रेजी शराब,  हरियाणा मार्का

2- वाहन यूपी 11 1584 महिंद्रा पिकअप

 पुलिस टीम 

1- दिलबर सिंह नेगी, थानाध्यक्ष नेहरुकोलोनी

2-  उप निरीक्षक राकेश शाह

3- उनि सुनील पवार, चौकी प्रभारी नेहरू कॉलोनी

4- कांस्टेबल दीप प्रकाश

5- कांस्टेबल गंभीर

6- कॉन्स्टेबल विजय

7- कॉन्स्टेबल मनमोहन कुकरेती





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top