जम्मू में 15 फरवरी से लागू कर्फ्यू मंगलवार को पांचवें दिन भी जारी है. पुलिस सूत्रों ने कहा, जम्मू में 15 फरवरी को लगाया गया कर्फ्यू आज(मंगलवार को ) भी जारी रहेगा. कर्फ्यू में ढील देने पर फैसला शाम तक होने की संभावना है. प्रशासन ने सोमवार को जम्मू के दक्षिणी इलाकों में दोपहर दो बजे से शाम पांच तक के लिए कर्फ्यू में ढील दे दी थी. कर्फ्यू के बाद से शहर में कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं आई है.

इसी बीच प्रशासन सोशल मीडिया पर फर्जी, भड़काऊ पोस्ट और तस्वीरें अपलोड करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रहा है. जम्मू चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष राकेश गुप्ता ने मंगलवार को यहां मीडिया को बताया कि जम्मू में रहने वाले सभी कश्मीरी सुरक्षित हैं. उन्होंने कहा कि समाज के सभी वर्गों का कर्तव्य है कि वे अपने कश्मीरी भाइयों और बहनों के साथ खड़े रहें. उन्होंने जम्मू में राष्ट्र विरोधी नारे लगाने वालों को भी चेतावनी दी.

गुप्ता ने कहा, जम्मू देश के हितों के खिलाफ जाने वाली किसी भी चीज को बर्दाश्त नहीं करेगा. सांप्रदायिक सौहार्द और हिंदुओं, मुसलमानों, सिखों और ईसाइयों के बीच भाईचारा भारत का आधार है और जो कोई भी इसे मिटाने की कोशिश कर रहा है वह सीधे भारत के दुश्मनों के हाथों में खेल रहा है.

पुलवामा में 14 फरवरी को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर हुए आतंकवादी हमले के विरोध में प्रदर्शन के दौरान शरारती तत्वों द्वारा कश्मीर घाटी के नंबर प्लेट वाले कुछ वाहनों को आग के हवाले कर दिए जाने और अन्य को क्षतिग्रस्त करने के बाद शहर में कर्फ्यू लगाया गया था.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top