ढाका|… बांग्लादेश की राजधानी ढाका के एक ऐतिहासिक इमारत में आग लगने से कम से कम 70 लोग मारे गए हैं, दक्षिण एशियाई राष्ट्र में इस तरह का सबसे घातक विस्फोट बुधवार सुबह 10:30 बजे विस्फोट हुआ. ढाका के चौकाबाजार इलाके में स्थानीय समय, पुराना ढाका में एक जिला है. रात भर, दमकलकर्मियों ने उस धमाके से लड़ाई की, जिसके बारे में माना जाता है कि कार में ईंधन सिलेंडर फटने से आग लगी थी.

धाका पुलिस के डिप्टी कमिश्नर इब्राहिम खान ने सीएनएन को बताया कि यह आग तेजी से कसकर भरे इलाके में पांच इमारतों में फैल गई, जिसमें एक रेस्तरां इब्राहिम खान शामिल है.
मरने वालों में पास के एक रेस्तरां में ग्राहक थे जो आग की चपेट में आ गए, चौबेबाजार पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर मुराद दुल इस्लाम ने कहा कि उन्हें अभी तक घायलों की संख्या का अनुमान नहीं है लेकिन वे उन्हें नजदीकी अस्पतालों में स्थानांतरित कर रहे हैं.

संरचनाओं में से एक इत्र कंपनी के लिए एक गोदाम के रूप में सेवा की. प्लास्टिक और रसायन जिन्हें इत्र बनाने के लिए संग्रहित किया जा रहा था, जो दो इमारतों को नष्ट कर दिया. खान ने कहा कि आग अब काबू में है. “सुबह हम आग पर काबू पाने में सफल रहे. आग अब खत्म हो गई है





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top