बिहार के पटना जिले के मोकामा स्थित एक बालिका आवासगृह से शुक्रवार रात सात लड़कियां फरार हो गईं. फरार होने वाली लड़कियों में चार मुजफ्फरपुर बालिका आवासगृह की बताई जा रही हैं. बिहार के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि मोकामा स्थित स्वयंसेवी संस्था-नाजरथ सोसाइटी द्वारा मोकामा में चलाए जा रहे बालिका आवासगृह से सात लड़कियां फरार हो गई हैं.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आवासगृह संचालक के मुताबिक लड़कियां आवासगृह के बाथरूम का ग्रिल काटकर भागी हैं. पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने आवासगृह पहुंचकर मामले की जांच प्रारंभ कर दी है.

उल्लेखनीय है कि बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका आवासगृह में लड़कियों के यौन शोषण का मामला प्रकाश में आने के बाद मुजफ्फरपुर बालिका आवासगृह की लड़कियों को राज्य के अन्य बालिका आवासगृहों में स्थानांतरित कर दिया गया था.

गौरतलब है कि सरकार द्वारा मुंबई स्थित टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज द्वारा किए गए सामाजिक अंकेक्षण रिपोर्ट में मुजफ्फरपुर स्थित बालिका आवास गृह में लड़कियों के यौन शोषण का मामला जून 2018 में सामने आया था.

इस मामले के प्रकाश में आने के बाद राज्य का सियासी पारा चढ़ गया था. विपक्षियों के दबाव के बाद 26 जुलाई, 2018 को राज्य सरकार ने मामले की जांच सीबीआई से कराने का निर्णय लिया था.

पिछले दिनों सुप्रीमकोर्ट ने इस मामले को मुजफ्फरपुर अदालत से दिल्ली स्थानांतरित करने का आदेश दिया.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top