हरिद्वार : हरिद्वार जिले में 8 लोगों को शराब पीना इतना भारी पड़ गया की आठ के आठ लोग मौत के मूंह में समा गए. जी हां हरिद्वार जिले के भगवानपुर के बालुपुर गांव में जहरीली शराब पीने से आठ लोगों की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कहा जा रहा है कि किसी व्यक्ति के घर में तेहरवीं के दिन शराब परोसी गई थी जिसे पीने से 8 लोगों की मौत हो गई.

जिलाधिकारी ने की पुष्टि

वहीं जिलाधिकारी हरिद्वार दीपक रावत ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि आठ लोगों के मरने की सूचना मिली है।जिसके बाद वो मौके पर रवाना हुए. डीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले से इस गांव के सटे होने के कारण वहां भी कुछ लोगों के मरने की सूचना आ रही है। हालांकि, इसकी अभी तक अधिकृत पुष्टि नहीं हो सकी है।

8 की मौत, 4 अस्पताल में भर्ती

जानकारी के अनुसार जिले के बालुपुर गांव में किसी व्यक्ति के घर तेहरवीं थी। उसमें भोजन के साथ लोगों को शराब भी परोसी गई। इस दौरान जिसके घर में तेहरवीं का भोज था उस व्यक्ति की भी मौत हो गई. खाना खाने के बाद लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी। इनमें से आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि चार को अस्पातल में भर्ती कराया गया है। आबकारी मंत्री प्रकाश पंत ने कहा कि मौके पर पुलिस और आबकारी विभाग की टीम भेजी गई है। घर में बनाई गई कच्ची शराब के सेवन से मौत की सूचना आ रही है। साथ ही इस बात की भी जांच की जा रही है कि कहीं मामला फूड प्वाइजनिंग का तो नहीं है।

मृतक

राजकुमार, जसवीर, ज्ञान सिंह, स्वराज, मांगा, जोकर शामिल हैं। दो अन्य की पहचान नहीं हो सकी। वहीं, सुशील विश्वास, चरण और चंदर को गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एसएसपी हरिद्वार जन्मेजय खंडूरी और एसपी देहात नवनीत सिंह मौके पर पहुंच गए हैं।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top