कोलकाता पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने आतंकवादी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के एक और आतंकवादी को गिरफ्तार किया है. इसने कथित तौर पर कौसर से प्रशिक्षण लिया है जो 2014 में हुए बर्दवान के खगरगढ़ विस्फोट मामले में प्रमुख आरोपी है.

एसटीएफ के एक अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए कहा, “2017 से जेएमबी के सक्रिय सदस्य आसिफ इकबाल उर्फ नदीम (22) को कोलकाता के संतरागाची रेलवे स्टेशन से सोमवार शाम 6.20 बजे गिरफ्तार किया गया. उसे मंगलवार को अदालत में पेश किया गया जहां से उसे पांच मार्च तक 15 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया.”

एसटीएफ के अनुसार, वह अदालत से प्रेसीडेंसी सुधार गृह जाते समय रास्ते से कौसर को छुड़ा कर भगा ले जाने की साजिश में शामिल था. नदीम पर आपराधिक षड्यंत्र और कैदी को कानून करी हिरासत से भगाने में मदद करने के मामले दर्ज किए गए हैं. पश्चिम बंगाल में मुर्शिदाबाद जिले के कुलगाची गांव का रहने वाला नदीम 2017 में कथित रूप से चेन्नई गया था और वहां उसने कौसर से प्रशिक्षण लिया था.

अधिकारी ने कहा कि वह बेंगलुरू में डकैती के कुछ मामलों में भी शामिल रहा है. वह संतरागाची स्टेशन सोमवार को आया था और इसके बाद एसटीएफ के दल ने उसे गिरफ्तार कर लिया. एसटीएफ ने शनिवार को जेएमबी के एक और आतंकवादी अरुफुल इस्लाम को कोलकाता के बाबूघाट क्षेत्र से गिरफ्तार किया था. बताया जा रहा है कि वह पिछले साल बोध गया में हुए बम धमाके में शामिल था.

पुलिस ने कहा कि कौसर को भगाने की साजिश में वह भी शामिल था.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top