रॉबर्ट वाड्रा गुरुवार को लगातार दूसरे दिन धन शोधन मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश हुए. रॉबर्ट वाड्रा, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई है. रॉबर्ट वाड्रा प्रवर्तन निदेशालय के जामनगर कार्यालय में सुबह करीब 11.20 मिनट पूछताछ के लिए पेश हुए.

इससे पहले रॉबर्ट वाड्रा से बुधवार को पहली बार छह घंटों से ज्यादा समय तक पूछताछ की गई थी. पहले दिन के उलट व्यापारी रॉबर्ट वाड्रा दूसरे दिन की पूछताछ के लिए अपनी पत्नी प्रियंका गांधी के साथ नहीं पहुंचे. प्रियंका गांधी बुधवार को रॉबर्ट वाड्रा को ईडी कार्यालय छोड़ने आईं थी.

रॉबर्ट वाड्रा को दूसरे चरण की पूछताछ के लिए सुबह 10.30 बजे बुलाया गया था. वाड्रा से लंदन में कुछ अचल संपत्तियों के अधिकार, खरीद व लेन-देन के बारे में पूछताछ की जा रही है. ईडी का मामला विदेश में 19 लाख पाउंड्स की अघोषित संपत्ति के स्वामित्व से जुड़ा हुआ है, जो कथित तौर पर वाड्रा की है.

इससे पहले ईडी के वकील ने शहर की अदालत में कहा था कि लंदन की संपत्ति एक पेट्रोलियम सौदे में प्राप्त की गई रिश्वत का हिस्सा है. इस धन को भंडारी द्वारा नियंत्रित यूएई स्थित कंपनी एफजेडसी सनटेक इंटनेशनल ने स्थानांतरित किया था.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top