गूगल ने डेपलपरों के लिए एक नए ब्रांड न्यू टॉप लेवल डोमेन (टीएलडी) की घोषणा की है, जिस पर वे समुदाय बना सकेंगे, नई प्रौद्योगिकी को सीख सकेंगे और नए डोमेन नाम पर अपनी परियोजनाओं को प्रदर्शित कर सकेंगे.

गूगल के उपाध्यक्ष, मुख्य सूचना अधिकारी (सीआईओ) और मुख्य डोमेन एन्थूजीऐस्ट बेन फ्राइड ने सोमवार को एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, “हमारे अर्ली एक्सेस कार्यक्रम के तहत 28 फरवरी तक डीईवी डोमेन्स उपलब्ध हैं, जहां आप बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के अपने पसंदीदा डोमेन्स को सुरक्षित कर सकते हैं. 28 फरवरी से आपके पसंद के रजिस्ट्रार के माध्यम से .डीईवी डोमेन्स सालाना कीमत पर उपलब्ध होगी.”

गिटहब, मोजिला, नेटफ्लिक्स, ग्लिट्च और स्ट्राइप जैसी अन्य बड़ी और छोटी कंपनियों समेत प्रौद्योगिकी दिग्गज ने खुद भी नए डोमेन का इस्तेमाल शुरू कर दिया है और इसके माध्यम से वेब डॉट डीईवी और ओपनसोर्स डॉट डीईवी जैसी परियोजनाओं पर काम शुरू किया है.

यूजर्स को विज्ञापन मॉलवेयर्स, इंटरनेट सेवा प्रदाताओं द्वारा ट्रैकिंग इन्जेक्शन और ओपन वाई-फाई खतरों से बचाने के लिए नया डोमेन डिफॉल्ट रूप से सुरक्षित होगा, जैसे कि गूगल के हाल में लांच डॉट एप और डॉट पेज डोमेन्स हैं.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top