सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से निलंबित नेता कीर्ति आजाद कांग्रेस में शामिल हो गए. इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी मौजूद रहे. क्रिकेटर से नेता बने आजाद ने अपने कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा ट्विटर पर की.

आजाद को भाजपा ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते 2015 में निलंबित कर दिया था. वह बिहार के दरभंगा के सांसद हैं.

आपको बता दें कि कीर्ति आजाद पहले ही कांग्रेस पार्टी में शामिल होने वाले थे लेकिन पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए हमले की वजह से उन्होंने कांग्रेस जॉइन करने की तिथि आगे बढ़ा दी थी.

सदस्‍यता लेने के बाद कीर्ति आजाद कांग्रेस के लिए चुनाव प्रचार में जुट जाएंगे.कांग्रेस का दामन पकड़ने के बाद सबसे पहले आजाद मिथिलांचल के दौरे पर निकलेंगे. भाजपा में रहते हुए कीर्ति आजाद ने केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली के खिलाफ कई बयान दिए थे, जिसके बाद उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया गया था.

सोमवार सुबह कीर्ति आजाद ने ट्वीट कर जानकारी दी कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुझे कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कराई, मैंने मिथिला की परंपरा में उनको मखाना की माला, पाग, चादर से सम्मानित किया. कीर्ति आजाद को 2015 में पार्टी से निलंबित किया गया था, जिसके बाद से वो भाजपा के खिलाफ बयान देकर पार्टी को असहज स्थिति में डालते रहे हैं
इससे पहले कीर्ति आजाद ने ट्वीट में लिखा कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए हमारे सैनिकों के सम्मान में कांग्रेस में मेरी जॉइनिंग अब 18 को होगी. शहीदों के लिए तीन दिनों का शोक मनाया जाएगा.कोई व्यक्ति या पार्टी देश से बढ़कर नहीं हो सकती और सैनिकों की शहादत पूजनीय है उनके सम्मान में यह निर्णय लिया गया.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top