आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने राज्य के साथ केंद्र के सौतेला व्यवहार और विशेष राज्य का दर्जा देने का वादा नहीं पूरा करने के विरोध में काले रंग की शर्ट पहनी.

सत्तारूढ़ तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के अध्यक्ष नायडू काले रंग की शर्ट और सफेद पैंट पहनकर विधानसभा पहुंचे.

उनके कैबिनेट सहयोगियों में उनके बेटे और सूचना मंत्री नारा लोकेश और पार्टी के अन्य सभी विधायकों ने भी काले रंग की पोशाक पहन रखी थी.

लोकेश ने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आंध्र प्रदेश के साथ सौतेला व्यवहार करने और आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने का वादा तोड़ने के खिलाफ मुख्यमंत्री ने सांकेतिक विरोध के तौर पर विधानसभा में काले कपड़े पहने.

तेदेपा सूत्रों के मुताबिक, नायडू ने पहली बार काले रंग की शर्ट पहनी. उन्हें आमतौर पर सफेद, क्रीम या पीले रंग के कपड़े पहने देखा जाता है. तेदेपा नेताओं ने राज्य को विशेष दर्जा देने की मांग को लेकर प्रत्येका होडा साधना समिति (पीएचएसएस) द्वारा आहूत बंद का भी समर्थन किया है.

इससे पहले, तेदेपा नेताओं के साथ एक टेलीकॉन्फ्रेंस के दौरान, नायडू ने कहा कि राज्य में 10 फरवरी तक प्रदर्शन किए जाएंगे. अगले दिन वह नई दिल्ली जाएंगे जहां वह विरोध प्रदर्शन की अगुवाई करेंगे. राष्ट्रीय राजधानी में विरोध प्रदर्शन 14 फरवरी तक जारी रहेगा.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top