देहरादून : बीते दिनों उच्च पर्वतीय इलाकों में रिकॉर्ड तोड़ बर्फबारी हुई…खबर सामने आई की कई सालों बाद पर्वतीय इलाकों में इस बार हिमपात हुआ है जिसे देख स्थानीय लोग भी हैरान थे. वहीं बीते एक दो दिन से मौसम विभाग ने फिर बारिश और बर्फबारी की चेतावनी जारी की है.

उत्तराखंड वासियों के लिए झटका देने वाली खबर

वहीं उत्तराखंड वासियों के लिए झटका देने वाली खबर है जी हां उत्तराखंड में एक बार फिर से आपदा जैसे हालात बनते दिखाई दे रहे हैं. गौर हो कि 2013 में ऐसा प्रलय आया था की कई जिंदगियों को तबाह कर गया था कई घरों, मंदिरों, बाजारों, गांवों का अता-पता तक नहीं चला था. अभी तक भी कई कंकाल मिलने की खबर सामने आती रही है. साथ ही उसके बाद कई जिलों में बादल फटने की और नुकसान की खबर सामने आई थी…जिसके बाद एक बार फिर इस खबर से प्रदेशवासियों को झटका लगेगा.

फिर से आपदा आने की आशंका 

जी हां प्रदेश में एक बाऱ फिर से आपदा आने की आशंका जताई गई है. जीहां भास्कर में छपी खबर के अनुसार स्काईमेट ने उत्तराखंड और हिमाचल जैसे पहाड़ी राज्यों में बादल फटने की संभावना जताई है जताई है। जिससे आपदा आ सकती है

स्काईमेट वेबसाइट जो करता है मौसम की भविष्यवाणी

आपको बता दें स्काईमेट निज़ी वेबसाइट है जो की मौसम की भविष्यवाणी करता है. स्काईमेट वेबसाइट के अनुसार बादल फटने से उत्तराखंड में बाढ़ जैसे हालात बन सकते हैं…जिससे आपदा प्रबंधन समेत सरकार और राज्य की जनता को सचेत रहने की सम्भावना है. वैसे भी इन दिनों मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है…और अक्सर बारिश बर्फबारी से पहाड़ों में नुकसान देखने को मिलता है ऐसे में आप सभी सचेत रहे…घर से निकलने से पहले मौसम का हाल जान लें.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top