प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवाद से अब प्रभावी रूप से लड़ाई लड़ी जा रही है. लद्दाख क्षेत्र का दौरा करने के बाद यहां सांबा जिले के विजयपुर कस्बे में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, जम्मू एवं कश्मीर पुलिस सहित हमारे सुरक्षा बल आतंकवाद से लड़ाई लड़ रहे है.

उन्होंने कहा, मैं नाइक नजीर अहमद वानी, औरंगजेब खान और अन्य शहीदों को सलाम करता हू. राज्य में आतंकवाद से अब प्रभावी तरीके से निपटा जा रहा है. मोदी ने कहा कि पाकिस्तान के साथ सीमा से सटे इलाकों में रहने वाले लोगों की सुरक्षा के लिए सरकार 14 हजार बंकरों का निर्माण कर रही है ताकि पाकिस्तानी बलों द्वारा लगातार गोलीबारी से वे बच सके.

उन्होंने कहा कि सीमा पर रहने वालों की जिंदगियां मुश्किलों से भरी है. मोदी ने विस्थापित कश्मीरी पंडित समुदाय के बारे में भी बात की. उन्होंने कहा, केंद्र सरकार हमारे कश्मीरी पंडित भाइयों के सम्मान और गौरव की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है. उन्हें आतंकवाद के कारण पीड़ा झेलनी पड़ी है.

मोदी ने कहा, यह दर्द मेरे दिल में हमेशा रहा है. कश्मीरी पंडितों के लिए तीन हजार नौकरियां पेश की जा चुकी है. उन्होंने कहा, हम लोकतंत्र के लिए प्रतिबद्ध है. हाल ही में हुए पंचायत चुनावों में 70 फीसदी मतदान हुआ, जो लोगों और राज्य प्रशासन के लिए एक जीत है.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top