देहरादून : पिछले लंबे समय से बॉलीवुड में अपनी खास जगह बना चुका उत्तराखंड अब बड़े पर्दे के निवेशकों के लिए नए सिरे से रेड कारपेट बिछाने जा रहा है…प्रदेश में शूटिंग करने वाले बॉलीवुड के निर्माता निर्देशक को लुभाने के लिए राज्य सरकार डेढ़ करोड़ तक की सहायता देने जा रही है…इसके साथ ही लोकेशंस का शुल्क माफ करने जैसी कई योजनाओं पर काम शुरू किया जा रहा है।

बॉलीवुड फिल्म निर्माताओं के लिए अब शूटिंग का रास्ता होगा और भी आसान

उत्तराखंड में बॉलीवुड फिल्म निर्माताओं के लिए अब शूटिंग का रास्ता और भी आसान हो जाएगा… राज्य सरकार ने बॉलीवुड फिल्म निर्माताओं पर मेहरबानी दिखाते हुए प्रति फ़िल्म डेढ़ करोड़ तक की सहायता देने का ऐलान किया है., इतना ही नहीं बॉलीवुड निर्माताओं की फिल्म शूटिंग के दौरान शूटिंग स्थलों का चार्ज फ्री करने के अलावा उनके रहने की व्यवस्था भी राज्य सरकार कराएगी.

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने दी जानकारी

प्रदेश के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज इस बाबत जानकारी देते हुए कहा कि उत्तराखंड में सैकड़ों पर्यटक स्थल हैं जो कि देश दुनिया से अछूते हैं. बॉलीवुड फिल्म शूटिंग के दौरान अगर उन स्थानों को दिखाया जाता है तो प्रदेश में पर्यटन को  और बल मिलेगा, राज्य सरकार बेस्ट फ़िल्म फ़्रेंडली स्टेट बनने दिशा में काम कर रही है।

संतुष्ट नहीं स्थानीय फिल्म निर्माता

वहीं राज्य सरकार के इस फैसले को लेकर स्थानीय फिल्म निर्माता संतुष्ट नजर नहीं आ रहे हैं. स्थानीय फिल्मकारों का कहना है कि बॉलीवुड से जुड़े बड़े निर्माता-निर्देशक भले ही फिल्मों में उत्तराखंड लोकेशन्स को स्थान दें.. लेकिन सरकार को ये नहीं भूलना चाहिए कि मुंबई के फ़िल्मकार बॉलीवुड से पैसे कमाएंगे. इसलिए सरकार को स्थानीय फिल्मकारों को प्रोत्साहित करना चाहिए क्योंकि स्थानीय फिल्मकार प्रदेश से जुड़ी संस्कृति पर्यटन को ज्यादा बेहतर तरीके से दिखा सकता हैं.

उत्तराखंड सरकार की ये नीति कितनी कारगर सिद्ध होगी ये तो आने वाला वक्त बतायेगा लेकन लेकिन स्थानीय फिल्म निर्माताओं ने राज्य सरकार से जिस तरीके की बात रखी है.. उसे भी अनदेखा नहीं किया जा सकत देहरादून से प्रियंक वशिष्ठ इंडीया वॉइस





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top