कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने कांग्रेस के पल्ला झाड़ने के बाद भी एक बार फिर राजनीति में उतरने की अपनी मंशा जाहिर की. उन्होंने कहा कि वह भविष्य में ऐसे कुछ काम करना चाहते हैं, लेकिन फिलहाल किसी जल्दबाजी में नहीं है. उन्होंने कहा कि वह पहले आरोपमुक्त होना चाहते हैं.

कांग्रेस जहां पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा के राजनीति में आने की खबरों को खारिज कर रही है, वहीं वाड्रा ने एक बार फिर अपनी यह इच्छा दोहराई है. फेसबुक पोस्ट के बाद सोमवार को वाड्रा ने मीडिया से कहा कि वह भविष्य में इस दिशा में काम करेंगे. उन्होंने कहा कि राजनीति में आने को लेकर वह किसी जल्दबाजी में नहीं हैं और समय पर फैसला लेंगे.

बता दें कि वाड्रा ने रविवार को एक फेसबुक पोस्ट में भी राजनीति में आने के संकेत दिए थे. उन्होंने कहा था कि वह लोगों की सेवा के लिए अधिक बड़ी भूमिका निभाने की सोच रहे हैं. इसके बाद उनके मुरादाबाद से लोकसभा चुनाव लड़ने तक की अटकलें उड़ गई थीं. हालांकि कांग्रेस ने तुरंत ही उनके बयान को खारिज करते हुए कहा था कि वाड्रा एनजीओ के जरिए लोगों की सेवा के काम से जुड़े हैं. उनके बयान को इसी संदर्भ में देखा जाना चाहिए.

कांग्रेस के इस इशारे के बाद सोमवार को रॉबर्ट वाड्रा ने फिर राजनीति में आने की अटकलों को हवा दी. वाड्रा ने राजनीति में आने के सवाल पर कहा, ‘सबसे पहले तो मैं अपने ऊपर लगे तथ्यहीन आरोपों से मुक्त होना चाहता हूं. लेकिन, हां, मैं इस पर काम करना जल्द ही शुरू करनेवाला हूं. इसके लिए किसी तरह की जल्दबाजी में नहीं हूं. लोगों को यह महसूस करना चाहिए कि मैं भी कुछ बदलाव ला सकता हूं… यह सब वक्त की बात है.’

रविवार को ही रॉबर्ट वाड्रा ने फेसबुक पर विस्तृत पोस्ट लिखकर उत्तर प्रदेश की राजनीति में उतरने के संकेत दिए थे. उन्होंने उत्तर प्रदेश से खास लगाव का जिक्र करते हुए कहा कि वह भविष्य में अपने लिए बड़ी भूमिका देख रहे हैं. उन्होंने लिखा, ‘देश के विभिन्न हिस्सों में काम करते हुए, बहुत दिन रहते हुए मुझे उन लोगों के लिए और अधिक काम करने की प्रेरणा मिली. खास तौर पर यूपी में, जहां मेरी छोटी सी कोशिश बहुत से परिवर्तन कर सकती है. इन सभी वर्षों के अनुभव और सीख को बर्बाद नहीं किया जा सकता है और इसे बेहतर उपयोग के लिए रखा जाना चाहिए. एक बार मुझ पर लगे इन सभी आरोपों के खत्म हो जाने के बाद, मुझे लोगों की सेवा करने में एक बड़ी भूमिका समर्पित करनी चाहिए.’





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top