देहरादून : बुधवार को सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में दो हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकियों को मार गिराया। साथ ही मौके से इनके पास से भारी मात्रा में हथियार और बारुद बरामद किया गया है. हैरान करने वाली बात ये है कि इन दो आतंकवादियों में से एक आतंकी देहरादून में एक कॉलेज से बीएससी आईटी कर रहा था औऱ तृतीय वर्ष का छात्र था. जो की मूल रुप से कश्मीर का रहने वाला था. वहीं दूसरा आतंकी संगठन के लिए युवाओं की भर्ती में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता था।

पुलिस दस्तावेज के अनुसार दोनों आतंकवादी हिजबुल मुजाहिद्दीन से जुड़े थे और कई अपराधों में संलिप्त थे.

प्रेमनगर थाना क्षेत्र स्थित एक इंस्टीट्यूट में बीएससी आईटी की कर रहा था पढ़ाई

आपको बता दें देहरादून के एक कॉलेज से पढ़ाई कर रहा 22 साल का शोएब अहमद लोन देहरादून के प्रेमनगर थाना क्षेत्र स्थित एक इंस्टीट्यूट में बीएससी आईटी तृतीय वर्ष का छात्र था. जो की 2018 में अचानक गायब हो गया था जिसके बाद उसका कुछ पता नहीं चला था. मूल रुप से कश्मीर का निवासी छात्र के घर जाने की खबर सामने आय़ी थी…जिसके बाद वह घर से लौटकर नहीं आया. जिसके बाद इंस्टीट्यूट ने शोएब के घर वालों को उसके गैरहाजिर होने की जानकारी दी। तब उसके घर वालों ने तलाश शुरू की।

छात्र की सोशल मीडिया पर हुई आतंकी वेशभूषा में फोटो और वायरल

वहीं इसके बाद सोशल मीडिया पर शोएब की आतंकियों की वेशभूषा में फोटो और वीडियो वायरल हुई जिससे पुलिस प्रशासन सहित पूरा उत्तराखंड हिल गया. किसी को लगा की कहीं ये छात्र कोई जानकारी लेने तो यहां नहीं आया था. जिसके बाद सेना और पुलिस ने उसकी तलाश शुरू कर दी थी। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने उत्तराखंड पुलिस से संपर्क भी किया था।

2015 में देहरादून आया था, शोयब की मां ने ही दी थी शोएब के आतंकी संगठन में शामिल होने की सूचना

जानकारी के मुताबिक शोएब 2015 में देहरादून आया था और यहीं पढ़ाई कर रहा था। जो की 2018 में तीसरे साल की परीक्षा देकर घर जाने की बात कहकर गया औऱ वापस नहीं लौटा. फोटो वायरल होने के बाद मामला पुलिस तक पहुंचा. जिसके बाद पुलिस अधिकारी ने शोएब मोहम्मद लोन के गायब होने की पुष्टि की थी। शोएब की मां ने ही जम्मू-पुलिस को सूचना दी थी कि शोएब आतंकी संगठन में शामिल हो गया है।

पहले भी देहरादून में पढ़ने वाला छात्र ज्वॉइन कर चुका है आतंकी संगठन

आपको बता दें ये पहला मामला नहीं है जब देहरादून में पढ़ाई कर रहा छात्र आतंकी संगठन का हिस्सा बना हो इससे पहले भी मई 2017 में श्रीनगर का एक छात्र पढ़ाई बीच मं ही छोड़कर अचानक गायब हो गया था…जिसकी तलाश देहरादून पुलिस कर रही थी। तभी दानिश की फोटो एक आतंकी के जनाजे के साथ दिखी तो वहां पढ़ रहे उसके दोस्त उसे पहचान गया.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top