देहरादून : उत्तराखंड में हवाई सेवाओं को आगे बढ़ाने और पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए देहरादून एयरपोर्ट से अच्छी शुरुआत की जा रही है। इससे उत्तराखंड की अर्थव्यवस्था को भी सीधा फायदा तो मिलेगा ही साथ ही तीर्थ स्थलों की अर्थव्यवस्था को बढा़ने में भी बड़ा योगदान देगा। इसी को देखते हुए जौलीग्रांट एयरपोर्ट से देशभर के कई प्रदेशों के लिए हवाई सेवाओं की सुविधाएं मिल रही हैं। अब एक बार फिर देश के दो बड़े बड़े शहरों के लिए यहां से फ्लाइट सर्विस शुरू होने जा रही है।

जौलीग्रांट एयरपोर्ट से 10 फरवरी को गुवाहाटी और कोलकाता हवाई अड्डों से जुड़ेगा

देहरादून का जौलीग्रांट एयरपोर्ट से 10 फरवरी को गुवाहाटी और कोलकाता हवाई अड्डों से जुड़ने जा रहा है। विमानन कंपनी जेट एयरवेज एयरलाइंस इन शहरों के लिए अपनी हवाई सेवाओं को शुरू करने जा रही है। पिछले माह ही स्पाइस जेट ने भी जम्मू, जयपुर और अमृतसर के लिए देहरादून से सीधी हवाई सेवा शुरू की थी। हवाई सेवा के शुरू होने के साथ देहरादून एयरपोर्ट देशभर के अब 16 शहरों की हवाई सेवाओं के साथ जुड़ गया है।

एयरपोर्ट निदेशक विनोद शर्मा ने बताया कि जेट एयरवेज का विमान गुवाहाटी से 11 बजकर 45 मिनट पर उड़ान भरकर दो बजकर 45 मिनट पर जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेगा। इसके बाद यही विमान देहरादून से  3 बजकर 15 मिनट पर उड़कर साढ़े पांच बजे गुवाहाटी पहुँच जाएगा। और फिर गुवाहाटी से 6 बजे उड़ान भरकर शाम सात बजकर 10 मिनट पर यह विमान कोलकाता लैंड करेगा। हवाई सेवाओं में विस्तार होने से राजधानी देहरादून के हवाई यात्रियों को तो लाभ मिलेगा ही। साथ ही कोलकाता और गोवाहाटी से आने वाले लोगों को भी इस सुविधा से काफी लाभ मिलने वाला है।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top