हर कोई चाहता है कि उसकी कार, मोबाइल और बाइक का नंबर नंबर उसकी पसंद का हो. इसके के लिए कुछ लोग अतिरिक्त पैसे खर्च को तैयार हो जाते है. लेकिन कभी आपने सोचा कि कोई व्यक्ति पसंदीदा नंबर लेने के लिए एक 31 लाख रुपये खर्च कर देगा.

ये बात सच है केरल के एक व्यक्ति ने अपनी Porsche 718 Boxster पर पसंदीदा रजिस्ट्रेशन नंबर के लिए 31 लाख रुपये खर्च किए हैं. दरअसल, केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में सोमवार को रीजनल ट्रांसपोर्ट ऑफिसर ने यूनीक नंबर KL-01CK-1 के लिए नीलामी आयोजित की थी. इस यूनीक नंबर के लिए बोली की दौड़ में तिरुवनंतपुरम के फार्मासूटिकल डिस्ट्रिब्यूटर केएस बालगोपाल के साथ दुबई के दो एनआरआई आनंद गणेश और शाइन यूसुफ भी शामिल रहे.

KL-01CK-1 नंबर की बोली 500 रुपये से शुरू हुई. 10 लाख रुपये पहुंचने पर आनंद गणेश बोली से हट गए. 25.5 लाख रुपये की बोली लगने तक शाइन यूसुफ दौड़ में बने रहे, लेकिन बालगोपाल की ओर से 30 लाख रुपये की बोली लगाने के बाद वह भी पीछे हट गए. बालगोपाल इस यूनीक नंबर की बोली जीत गए. उन्होंने इसके लिए 31 लाख रुपये का भुगतान किया, जिसमें 30 लाख रुपये बोली की राशि और एक लाख रुपये ऐप्लीकेशन के लिए.

केएस बालगोपाल ने यह यूनीक नंबर अपनी Porsche 718 Boxster स्पोर्ट्स कार के लिए लिया है. इस कार की कीमत करीब 1.2 करोड़ रुपये है. यह पहली बार नहीं है, जब बालगोपाल ने लाखों रुपये की कीमत में कार का यूनीक नंबर लिया है. इससे पहले इन्होंने अपनी Toyota Land Cruiser के रजिस्ट्रेशन नंबर KL-01CB-1 के लिए 19 लाख रुपये खर्च किए थे. बता दें कि इससे पहले कार के लिए देश में सबसे महंगा रजिस्ट्रेशन नंबर करीब सात साल पहले हरियाणा में 26 लाख रुपये में खरीदा गया था.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top