सक्रिय राजनीति में उतरने वाली गांधी-नेहरू परिवार की पांचवी पीढ़ी की सदस्य व कांग्रेस की नवनियुक्त महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा यहां अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआईसीसी) मुख्यालय में अपने भाई और पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के कार्यालय के पास वाले कमरे से अपना काम करेंगी. अमेरिका से वापस लौटने के एक दिन बाद मंगलवार को यह कमरा उन्हें आवंटित किया गया.

कमरे में पूर्व प्रधानमंत्रियों जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी और संप्रग की अध्यक्ष सोनिया गांधी की तस्वीरें लगी हुई हैं. मेज पर राहुल गांधी की तस्वीर रखी हुई है और वह अपने कमरे में और अधिक तस्वीरें लगा सकती हैं. यह वही कमरा है जिसमें राहुल गांधी दिसंबर 2017 में कांग्रेस अध्यक्ष बनने से पहले काम किया करते थे.

कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि वह 24 अकबर रोड स्थित अपने कार्यालय में औपचारिक रूप से कब पदभार संभालेंगी, लेकिन राहुल गांधी ने 7 फरवरी को महासचिवों की बैठक बुलाई है.

उनके राजनीति में औपचारिक प्रवेश और पूर्वी उत्तर प्रदेश प्रभारी महासचिव के रूप में उनकी नियुक्ति के बाद से ही कयास लगाए जा रहे हैं कि जिस दिन प्रिंयका कार्यालय में काम शुरू करेंगी, बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता कांग्रेस मुख्यालय में एकत्रित होंगे. यह कमरा पहले ए.के.एंटनी, जनार्दन द्विवेदी और सुशील कुमार शिंदे समेत कई कांग्रेस नेताओं को आवंटित हो चुका है.

पार्टी सूत्रों ने बताया कि पदभार संभालने के बाद वह अपनी टीम और कर्मचारियों के बारे में निर्णय लेंगी, लेकिन अनुमान लगाए जा रहे हैं कि एआईसीसी शिकायत सेल की प्रमुख अर्चना डालमिया और महिला कांग्रेस प्रमुख सुष्मिता देव भी उनकी टीम का हिस्सा होंगी.

प्रियंका ने अमेरिका से वापस आने के बाद सोमवार को राहुल गांधी से मुलाकात की. बैठक में पार्टी महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया भी शामिल हुए, जिन्हें पश्चिमी उत्तर प्रदेश का प्रभार सौंपा गया है.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top