प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बरौनी में पटना मेट्रो रेल परियोजना का शिलान्यास किया. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद साथ ही बिहार के लोगों को 33 हजार करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं की सौगात देंगे.

प्रधानमंत्री मोदी रविवार को पटना हवाई अड्डा पहुंचेंगे और यहां से सीधे बेगूसराय के बरौनी जाएंगें. यहां वे 33 हजार करोड़ रुपये की लागत वाली योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. एक अधिकारी ने बताया कि मोदी 13,365 करोड़ की लागत से बनने वाले पटना में मेट्रो रेल परियोजना का शिलान्यास करेंगे. इसके अलावा वे करीब एक दर्जन अन्य परियोजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बरौनी में आयोजित होने वाले समारोह में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी हिस्सा लेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पटना के शहरी क्षेत्र में 3,200 वर्ग किमी में 9़ 75 लाख घरों में पीएनजी तथा वाहनों के लिए सीएनजी आपूर्ति योजना का उद्घाटन करेंगे जबकि यहां बाढ़, सुल्तानगंज तथा नवगछिया में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट योजना का भी शिलान्यास होगा. इस मौके पर प्रधानमंत्री विभिन्न स्थानों के लिए 1427़14 करोड़ रुपए की लागत से 22 अटल नवीकरण और शहरी परिवर्तन मिशन (अमृत) परियोजनाओं का भी शिलान्यास करेंगे.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top