पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के सबसे बड़े आतंकी प्रशिक्षण शिविर पर मंगलवार को भारतीय वायुसेना के विमानों द्वारा किए गए हमले के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संकल्प लिया कि वह हमेशा राष्ट्र की रक्षा करेंगे और इसे झुकने नहीं देंगे. चूरू में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, “मैं देश के लोगों को आशवस्त करना चाहता हूं कि देश सुरक्षित हाथों में है.”

मोदी ने कहा कि जो उन्होंने 2014 में कहा था, वह उसे दोहरा रहे हैं. उन्होंने कहा, “सौगंध मुझे इस मिट्टी की, मैं देश नहीं मिटने दूंगा, मैं देश नहीं झुकने दूंगा. मेरा वचन है भारत मां को, तेरा शीश नहीं झुकने दूंगा.” मोदी ने कहा, “जाग रहा है देश मेरा, हर भारतवासी जीतेगा.” उन्होंने यह भी कहा कि आज लोगों का मूड अलग दिखाई देता है.

प्रधानमंत्री ने कहा, “देश से ज्यादा कुछ भी महत्वपूर्ण नहीं है. और मैं देश की सेवा करने वाले लोगों को सलाम करता हूं.” इससे पहले, पाकिस्तान ने स्वीकार किया था कि भारतीय वायुसेना ने बालाकोट में हमला किया है, लेकिन उसने दावा किया कि जब उसके युद्धक विमानों ने जवाबी कार्रवाई की तो वे लौट गए थे.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top