कश्मीर घाटी और लद्दाख क्षेत्र में रविवार को शीत लहर का प्रकोप जारी है. मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक ऐसा ही मौसम रहने की संभावना जताई है.

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा, “हम अगले दो दिन, 13 फरवरी तक मौसम की स्थिति में किसी बड़े बदलाव की उम्मीद नहीं कर रहे हैं. इस दौरान राज्य में हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना है.”

श्रीनगर में रविवार को न्यूनतम तापमान शून्य से 3.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया, जबकि पहलगाम का शून्य से 8.0 डिग्री नीचे और गुलमर्ग का शून्य से 10.0 डिग्री नीचे दर्ज किया गया.

श्रीनगर में ज्यादातर नलों का पानी जम गया है. उसे पिघलाने के लिए लोगों को आग का सहारा लेने पड़ रहा है. लद्दाख क्षेत्र में, लेह का तापमान शून्य से 6.6 डिग्री नीचे और कारगिल का शून्य से 21.0 डिग्री नीचे दर्ज किया गया.

द्रास शहर राज्य में सर्वाधिक ठंडा रहा. यहां का तापमान शून्य से 21.5 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. इस बीच, जम्मू का तापमान 7.1 डिग्री सेल्सियस, कटरा का 6.5 डिग्री, बटोट का शून्य से 0.6 डिग्री नीचे, बनिहाल का शून्य से 1.0 डिग्री नीचे और भदरवाह का शून्य से 1.8 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top