देहरादून : महिला सशक्तीकरण मंत्री रेखा आर्या शाही अंदाज में प्रयागराज कुंभ मेले में पहुंची जहां उन्होंने मौनी अमावस्या के मौके पर गंगा में डुबकी लगाई और साधु-संतों का आशीर्वाद लिया। शाही स्नान के दौरान साधु संतों ने महामंडलेश्वर की तर्ज पर मंत्री का सम्मान किया। अखाड़ों के शाही जुलूस यात्रा में मंत्री रथ पर सवार होकर निकलीं।

पति संग मंत्री पहुंची प्रयागराज

अपने पति जीएस साहू के साथ मंत्री रेखा आर्या श्री पंच दश नाम जूना अखाड़ा के महंत हरि गिरि जी महाराज जूना अखाड़ा के शिविर में पहुंचीं। ब्रह्म मुहूर्त में अपने गुरु के सानिध्य में मंत्री ने अपने पति के साथ मां गंगा में डुबकी लगाकर पूजा अर्चना की।

जूना अखाड़ा के संरक्षक आचार्य ने मंत्री को मुखमणि महामंडलेश्वर की तरह सिंहासन पर बिठाया।

मौनी अमावस्या के अवसर पर प्रयागराज में शाही स्नान में पंच दशनाम जूना अखाड़ा के जुलूस में सभी साधु संतों के साथ महामंडलेश्वर शंकराचार्य अपने-अपने सिंहासन पर विराजमान होकर निकले। जुलूस के सबसे आगे आचार्य वासुदेवानंद सरस्वती का रथ चल रहा था। जूना अखाड़ा के संरक्षक आचार्य ने बतौर मंत्री को मुखमणि महामंडलेश्वर की तरह सिंहासन पर बिठाया।

मंत्री रेखा आर्या ने इस मौके पर साधु संतों के साथ ही सभी महामंडलेश्वर और सभी अखाड़ों के अध्यक्षों से वर्ष 2021 में हरिद्वार में आयोजित होने वाले महाकुंभ में पहुंचने का विनम्र निवेदन किया।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top