सियोल|…. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि विश्व समुदाय के लिए आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए ‘एकसाथ आने’ और ‘शब्दों से परे जाने’ का समय आ गया है. उन्होंने पुलवामा हमले के संबंध में समर्थन देने के लिए दक्षिण कोरिया का आभार जताया.

दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जे-इन के साथ वार्ता के बाद अपनी दो दिवसीय यात्रा के दूसरे दिन मीडिया को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, “मैं पिछले सप्ताह पुलवामा हमले पर संवेदना व्यक्त करने और आतंकवाद के खिलाफ समर्थन देने के लिए राष्ट्रपति मून का आभार व्यक्त करता हूं.”

उन्होंने कहा कि भारत के गृह मंत्रालय और दक्षिण कोरिया की नेशनल पुलिस एजेंसी के बीच हुआ समझौता ज्ञापन (एमओयू) आतंकवाद के खिलाफ एजेंडे को आगे बढ़ाएगा. प्रधानमंत्री ने कहा, “विश्व समुदाय के लिए आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए एक साथ आने और शब्दों से परे जाने का समय आ गया है.”

बता दें कि जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर हुए हमले में कम से कम 40 जवान शहीद हो गए थे. आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) ने हमले की जिम्मेदारी ली थी.

मोदी ने कहा कि भारत और दक्षिण कोरिया दोनों आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए अपने पारस्परिक और वैश्विक सहयोग को मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. मोदी दक्षिण कोरिया के दो दिवसीय दौरे पर हैं. यहां उन्हें सियोल शांति पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top