बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के देहरादून आगमन पर बीजेपी के जरिए लगाई गई होर्डिंग्स में लिखे गए नारे चर्चा का विषय बने हुए हैं। बीजेपी की पब्लिसिटी विंग ने इन होर्डिंग्स पर पीएम नरेंद्र मोदी और पार्टी को फोकस करते हुए नारे लिखे हैं। कुछ नारों में जहां एक ओर चुनावी साल को ध्यान में रखा गया है तो वहीं दूसरी ओर विपक्ष पर तंज भी कसा गया है। इन नारों को गढ़ने वाले ने अपनी सियासी समझ का पूरा इस्तमाल किया है।

अमित शाह के आगमन पर बीजेपी ने एक होर्डिंग लगाई है जिसमें लिखा गया है –

था कचरा बिखरा हुआ यत्र तत्र सर्वत्र

मोदी जी ने कर दिया एक जगह एकत्र

इस होर्डिंग में पीएम नरेंद्र मोदी को झाड़ू लगाते हुए दिखाया गया है। सामान्य तौर पर ये एक महज एक नारा सा लगता है लेकिन बीजेपी ने इस बहाने विपक्ष के गठबंधन को निशाने पर ले लिया है। ये स्लोगन खासा चर्चित भी हो रहा है।

वहीं त्रिशक्ति सम्मेलन के लिए बनाए एक अन्य होर्डिंग में बीजेपी ने उत्तराखंड के लिए नया नारा गढ़ा है –

उत्तराखंड की पांचों सीटें, जीतेंगे हर हाल 

टिहरी, हरिद्वार, पौड़ी, अल्मोड़ा, नैनीताल। 

अमित शाह के आगमन से पहले ये होर्डिंग्स शहर के अलग अलग हिस्सों में लगाई गईं हैं। जाहिर है कि बीजेपी ने बड़े पैमाने पर अपनी चुनावी तैयारियां शुरू कर दीं हैं। गौरतलब है कि अमित शाह खुद ही तीन लोकसभा क्षेत्रों के बूथ कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर चुनावी ताल ठोंकने आ रहें हैं। आक्रामक प्रचार शैली बीजेपी की चुनावी रणनीति का हिस्सा रही है और बीजेपी फिलहाल अमित शाह के आगमन पर लगाए गए होर्डिंग्स में लिखे नारों के जरिए इसी रणनीति को आगे बढ़ा कर चर्चा में आ गई है।

 

 





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top