यूपी के प्रयागराज (इलाहाबाद) में चल रहे कुंभ में अबतक कई आग की घटनाएं सामने आईं है. बीती रात यहां पर फिर बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन के टेंट में भीषण आग लग गई. राज्यपाल लालजी टंडन इस हादसे में बाल बाल- बच गए. लेकिन उनका मोबाइल, चश्मा, घड़ी और अन्य सामान जल जाने की खबर है. खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक टेंट पूरी तरह से जलकर राख हो गया.

बताया जा रहा है कि बीती रात लगभग 2:30 बजे राज्यपाल लालजी टंडन जिस में रुके हुए थे उस टेंट में आग लग गई. जिसके बाद उन्हें सर्किट हाउस में शिफ्ट कर दिया गया. लालजी टंडन का सेक्टर 20 के अरैल इलाके में स्थित त्रिवेणी टेंट सिटी में मौजूद है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है.

मालूम हो कि इससे पहले भी प्रयागराज में चल रहे कुंभ में आग की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं. इससे पहले सीएम योगी के नाथ संप्रदाय के शिविर क्षेत्र में आग लग गई थी. जिसमें दो टेंट चलकर राख हो गए थे. वहीं कुंभ शुरू होने से ठीक एक से दिन पहले सिलेंडर के फटने दिगंबर अखाड़े के टेंट में आग लग गई थी.

आपको बता दें कि कुंभ मेला परिसर में आग लगने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं. कुंभ शुरू होने से ठीक एक दिन पहले ही सिलेंडर फटने के कारण दिगंबर अखाड़े के टेंट में आग लगी थी. आग के कारण काफी सामान जलकर खाक हो गया था. वहीं कुछ समय पहले ही कुंभ मेले में सीएम योगी आदित्यनाथ के नाथ संप्रदाय के शिविर में भी आग लगने की खबर आई थी.

साभार -हरिभूमि 





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top