बॉलीवुड के जाने माने गायक सोनू निगम को नानावटी अस्‍पताल के आईसीयू भर्ती हो गए. सोनू निगम को सी फूड से ऐसी एलर्जी हुई कि उनका चेहरा ही बिगड़ गया और वो अस्पताल में भर्ती हो गए. हालांकि अब सोनू निगम ठीक हैं और वो घर आ चुके हैं. बाहर के खाने से अस्पताल पहुंचने का ये पहला मामला नहीं है.

इससे पहले कई लोग या फिर सेलीब्रिटीज इस वजह से अस्पताल पहुंच चुके हैं. एक ऐसा ही मामला इंग्लैंड के लैंकशायर में देखने को मिला था, जहां एक लड़की पहले बाहर का खाना खाते ही अस्पताल पहुंची और उसके 2 दिन बाद उसकी मौत ही हो गई.

15 साल की छात्रा मेगन ली ने भारतीय रेस्तरां से खाना ऑर्डर किया था. उसने सीक कबाब, प्याज भाजी और पेशावरी नान ऑर्डर किया था. जैसे ही उसने सीक कबाब खाया उसके होंठ सूज गए, इसके बाद वो सूजन उसके गालों तक पहुंच गई. लड़की उस वक्त अपने दोस्तों के साथ थी, हालत बिगड़ती देख उसे घर ले जाया गया.

लड़की की हालत बेहद खराब होने लगी तो परिजन उसे अस्पताल ले गए, जहां दो दिन बाद उसकी मौत हो गई. जांच में खुलासा हुआ कि लड़की को पीनट एलर्जी थी. आमतौर पर सीक कबाब में पीनट नहीं होता है लेकिन जो खाना लड़की ने खाया उसमें पीनट पाया गया. फिलहाल मामला कोर्ट में है और रेस्तरां के दोनों मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया है.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top