शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली आगामी वनडे और टी-20 सीरीज के लिए को टीम इंडिया की घोषणा कर दी. बीसीसीआई ने ट्विटर पर इसकी घोषणा की.

टीम इंडिया को अपने घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 फरवरी से दो टी-20 मैच और पांच वनडे मैच खेलने हैं. टीम में कप्तान विराट कोहली की वापसी हुई है जिन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज से आराम दिया गया था.

सीरीज का पहला टी-20 मैच 24 फरवरी को जबकि दूसरा 27 फरवरी को खेला जाएगा. कोहली के अलावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और लोकेश राहुल की भी टीम में वापसी हुई है. राहुल और ऋषभ पंत को वनडे के लिए टीम में चुना गया है.

दिनेश कार्तिक को टी-20 सीरीज में फिर से टीम में चुना गया है जबकि वनडे से उन्हें बाहर कर दिया गया है. हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या दोनों भाइयों को टी-20 में शामिल किया गया है.

चयनकर्ताओं ने कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के रूप में केवल दो ही स्पिनर टीम में चुने हैं. कुलदीप को टी-20 सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना गया है. उनकी जगह मयंक मारकंडे को मौका दिया गया है. हरफनमौला खिलाड़ी विजय शंकर को सभी पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए चुना गया है.

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को वनडे सीरीज के आखिरी तीन मैचों के लिए ही टीम में शामिल किया गया है. उनकी जगह सिद्धार्थ कौल को पहले दो वनडे मैचों के लिए शामिल किया गया है.

इसके अलावा युवा बल्लेबाज शुभमन गिल, मोहम्मद सिराज और रवींद्र जडेजा को 15 सदस्यीय टीम से बाहर रखा गया है.

वनडे सीरीज की शुरुआत दो मार्च से होगी जबकि सीरीज का अंतिम वनडे 13 मार्च को खेला जाएगा. इसके बाद टीम इंडिया आईपीएल की तैयारियों में जुट जाएगी.

टी-20 के लिए टीम :- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), लोकेश राहुल, शिखर धवन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, विजय शंकर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, सिदार्थ कौल, मयंक मारकंडे.

पहले दो वनडे के लिए टीम :- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायडू, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, विजय शंकर, ऋषभ पंत, सिदार्थ कौल, लोकेश राहुल.

अंतिम तीन वनडे के लिए टीम :- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, विजय शंकर, लोकेश राहुल, ऋषभ पंत.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top