देहरादून : विधान सभा बजट सत्र के 6वें दिन की कार्यवाही बुधवार को शुरू हुई. जिसके बाद सदन में प्रश्नकाल का सिलसिला शुरु हुआ. विधायक देशराज कर्णवाल ने सबसे पहले सदन में नारी निकेतन के संचालन पर सवाल उठाया और कहा कि नारी निकेतन पर करोड़ों ख़र्च हो रहे हैं, सरकार केवल एक कुमाऊँ, एक गढ़वाल में निकेतन खोलने पर विचार कर सकती है. इस दौरान आवास मंत्री मदन कौशिक अपने ही विधायकों के सवाल से घिरे दिखे…वहीं मदन कौशिक विधायकों के सवालों का जवाब संतुष्टी भरा नहीं दे पाए…इस दौरान कैबिनेट मंत्री कौशिक की विधायक कर्णवाल से हल्की नोकझोंक हुई.

रुड़की विधायक प्रदीप बत्रा ने किया मंत्री से सवाल

वहीं इस दौरान रुड़की विधायक प्रदीप बत्रा ने भी सवाल किया. विधायक ने कूड़े से बिजली पैदा करने के संयंत्र का मामला सदन में उठाया औऱ साथ ही रुड़की में प्रोजेक्ट को लगाने की बात कही. विधायक ने कहा कि योजना का ड्राफ़्ट नीति आयोग ने तैयार किया था लेकिन बजट के अभाव और स्पष्ट नीति के चलते मामला अटक गया था.

मंत्री मदन कौशिक का जवाब

इस सवाल पर शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने जवाब दिया और कहा कि भाजपा सरकार ने इसके लिए बेहतर नीति तैयार की जो की जल्द कैबिनेट में आएगी.

नेता प्रतिपक्ष के सवालों से घिरे मंत्री

वहीं भाजपा विधायकों के बाद कूड़े निस्तारण करने का नेता प्रतिपक्ष ने सवाल सदन में उठाया और कहा कि दो साल से सरकार नीति निर्धारण पर ही अटकी है. और दूसरी और लोग कूड़े के दुर्गंध से परेशान है. नेता प्रतिपक्ष ने अपनी विधानसभा क्षेत्र हल्द्वानी में कूड़े निस्तारण का मुद्दा उठाया. जिस पर शहरी विकास ने प्रदेश में जल्द लागू होगी नीति दिया आस्वाशन.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top