गूगल ने अपने असिस्टेंट के ‘इंटरप्रेटर’ मोड का होम स्पीकर्स और अन्य थर्ड-पार्टी डिवाइसेज के लिए विस्तार किया है. ‘इंटरप्रेटर’ मोड यूजर्स की संगत डिवाइसों के साथ रियल-टाइम बातचीत में मदद करता है और उनके लिए दुभाषिया का काम करता है.

कंपनी ने मंगलवार को एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा, अब आप अंग्रेजी, फ्रेंच, जर्मन, इटालियन, जापानी और स्पैनिश में ‘इंटरप्रेटर’ मोड को शुरू कर सकते है. आप गूगल असिस्टेंट को और अधिक भाषाओं में अनुवाद करने के लिए कह सकते है. यह फीचर 26 अंतर्राष्ट्रीय भाषाओं को सपोर्ट करता है, जिसमें हिन्दी, अरबी, कोरियाई और पोर्टगुइज भाषाएं भी शामिल है.

यूजर्स को इस फीचर को ऑन करने के लिए असिस्टेंट को कहना होगा -‘टर्न ऑन इंटरप्रेटर मोड’, ताकि संगत डिवाइसों पर यह फीचर शुरू हो सके और उसके बाद भाषा का चयन करना होगा. पोस्ट में कहा गया है, जब आपको टोन सुनाई देगा, दोनों में से किसी भी भाषा में बातचीत शुरू कर सकते है.

स्मार्ट डिस्प्ले पर इंटरप्रेटर मोड में यूजर्स को अनुवादित भाषा को सुनने और देखने दोनों का मौका मिलेगा. इंटरप्रेटर मोड को बंद करने के लिए उन्हें बांए से दाएं स्वाइप करना होगा. गूगल ने इस फीचर का सबसे पहले प्रदर्शन इस साल जनवरी में लास वेगस में कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (सीईएस) में किया था.

यह मोड सबसे पहले गूगल होम हब में आया और उम्मीद है कि अगले कुछ महीनों में यह और अधिक थर्ड-पार्टी डिवाइसों के लिए जारी किया जाएगा, जिसमें लेनोवो, एलजी और जेबीएल के डिवाइसेज शामिल है.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top