पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए लखनऊ विश्वविद्यालय के एक छात्र को शनिवार को यहां गिरफ्तार कर लिया गया है. छात्र को इस टिप्पणी के लिए विश्वविद्यालय ने निलंबित भी कर दिया है. हजरतगंज के क्षेत्राधिकारी(सीओ) अभय मिश्रा ने बताया, “आरोपी युवक ने सोशल मीडिया पर सेना के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. इस मामले में तहरीर के आधार पर अभियोग पंजीकृत कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है.”

उन्होंने बताया, “आरोपित छात्र रजब व्हाट्सएप पर साथी शिवांश मिश्र से चैट कर रहा था. इस दौरान रजब ने पुलवामा में शहीद सीआरपीएफ जवानों को लेकर अभद्र टिप्पणी की. शिवांश ने इसकी जानकारी भगवा रक्षा वाहिनी के नगर मंत्री देवेंद्र पांडे को दी. देवेंद्र पांडे ने रात को सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी का मैसेज वायरल किया. इसके बाद शनिवार सुबह बड़ी संख्या में छात्र नेता और भगवा रक्षा वाहिनी के कार्यकर्ता कान्यकुब्ज कॉलेज पहुंचे और आरोपित छात्र के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा किया. पुलिस ने उन्हें समझाकर शांत कराया और छात्र पर कार्रवाई की.”

वहीं दूसरी ओर जयनरायण पीजी कॉलेज के प्रधानाचार्य एस.डी. शर्मा ने छात्र को नोटिस देकर निलंबित कर दिया है. रजब लखनऊ विश्वविद्यालय से संबद्ध इसी कॉलेज का विद्यार्थी है.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top