एक बड़े फेरबदल के तहत, पश्चिम बंगाल पुलिस (कानून व व्यवस्था) के अतिरिक्त महानिदेशक अनुज शर्मा ने मंगलवार को कोलकाता पुलिस आयुक्त के रूप में पदभार संभाल लिया. राज्य के गृह व पहाड़ी मामलों के विभाग की ओर से जारी बयान के अनुसार, “उन्होंने भारतीय पुलिस सेवा(आईपीएस) के अधिकारी राजीव कुमार का स्थान लिया है.”

कुमार ने मई 2006 में राज्य के पुलिस प्रमुख के तौर पर पदभार संभाला था. सीबीआई ने फरवरी की शुरुआत में उनसे शारदा चिटफंड घोटाले के संबंध में मेघालय की राजधानी शिलांग में पूछताछ की थी.

लोकसभा चुनावों के पहले तबादले के मद्देनजर चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों के अनुसार कुमार को राज्य के सीआईडी विभाग का अतिरिक्ति महानिदेशक(एडीजी) बनाया गया है.

इसके अलावा खुफिया ब्यूरो(आईबी) के एडीजी सिद्धनाथ गुप्ता को एडीजी(कानून व व्यवस्था), कोलकाता पुलिस के विशेष आयुक्त जयंत कुमार बासु को राज्य आर्थिक अपराध निदेशालय का नया निदेशक बनाया गया है.

वहीं, दक्षिण बंगाल के एडीजी नीरज कुमार सिंह को गुप्ता के स्थान पर आईबी का नया एडीजी बनाया गया है. विशाल गर्ग ने हावड़ा जिले के पुलिस आयुक्त(कमीशनर ऑफ पुलिस) के रूप में प्रभार संभाला है.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top