“अगर नगाड़ा बज ही चुका है सीमा पर शैतान का,
तो नक्शे पर से नाम मिटा दो पापी पाकिस्तान का”

देवभूमि मीडिया ब्यूरो

देहरादून : पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के विरोध एवं उसमें शहीद हुए वीर भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजलि के लिए आयोजित धरना एवं श्रद्धांजलि कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष श्री अजय भट्ट जी ने कहा कि आतंकवादियों ने भारत के पुरुषार्थ को चुनौती देने का दुस्साहस किया है और इसकी पूरी कीमत उन्हें अपने खात्में से चुकानी पड़ेगी। देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने भी देश की सेनाओं को खुली छूट दे दी है भारतीय सेनाओं को अपनी सुविधा अपनी सोच और अपने साहस और अपने साधनों से भी आगे बढ़कर देश के दुश्मनों से बदला लेने के लिए। पाकिस्तान ने हमेशा हिंदुस्तान की पीठ में छुरा भौंका है भारत की सद्भावनाओं का हमेशा अपमान किया है अब समय आ गया है भारत की असली ताकत इस्तेमाल करने का।
सांसद टिहरी माला राज्य लक्ष्मी शाह ने कहा कि कईं मांओ ने अपने लाल खो दिये हैं , कईं बहनों ने अपने भाई, बेटियों ने अपने पिता तथा कई सुहागिनों के सिंदूर उजड़ गए ।
हमारे वीर मेजर चित्रेश बिष्ट ने तो अपने विवाह की तिथि से पूर्व ही अपना सर्वोच्च बलिदान कर अपने को देश पर न्यौछावर कर दिया।देश के वीर सैनिकों का बलिदान बेकार नहीं जाने दिया जाएगा।
राष्ट्रीय सचिव श्री तीरथ सिंह रावत जी ने देश और प्रदेश शहीद सैनिकों को नमन करते हुए कहा कि जहां एक ओर भारतीय सैनिक अपनी वीरता और साहस का परिचय दे रहे हैं वहीं कायर पाकिस्तानी सेना आतंकवादियों की आड़ में छुपी हुई है,भारत की सेना का सामना करने की उसकी औकात नहीं है यह कईं बार साबित हो चुका है।कार्यक्रम में उपस्थित विधायक हरबंस कपूर,गणेश जोशी, विनोद चमोली, उमेश शर्मा ‘काऊ’,मुन्ना सिंह चौहान और मेयर सुनील उनियाल गामा ने आतंकवादी हमले की एक स्वर से निंदा करते हुए कहा कि पाक के पाप का घड़ा अब भर चुका है आतंकवादियों और उनके आकाओं के अंत का समय आ गया है किसी भी स्तर पर देश विरोधी गतिविधियां बर्दाश्त नहीं की जाएंगी और स्थानीय विद्यालयों और प्राइवेट संस्थानों में छुप कर बैठे आतंकवादियों के पिछल्गुओं को भी पहचान कर बाहर निकालने का समय आ गया है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए महानगर अध्यक्ष श्री विनय गोयल ने कश्मीर के अलगाववादी नेताओं से सभी सरकारी सुविधाएं और सुरक्षा वापस लिए जाने का स्वागत करते हुए नारा दिया कि
“अगर नगाड़ा बज ही चुका है सीमा पर शैतान का,
तो नक्शे पर से नाम मिटा दो पापी पाकिस्तान का”

पूरे धरने और श्रद्धांजलि कार्यक्रम के दौरान आम जनता में भी पाकिस्तान के विरुद्ध गहरा आक्रोश देखा गया तथा पाकिस्तान मुर्दाबाद ,आतंकवाद मुर्दाबाद, पाकिस्तान हो बर्बाद, आतंकवाद हो बर्बाद, हिंदुस्तान जिंदाबाद ,भारत माता की जय, वंदे मातरम के जोश भरे नारे लगातार लगते रहे ।कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश के मीडिया प्रभारी डॉ देवेंद्र भसीन प्रदेश मंत्री श्री राजेंद्र अन्थवाल महानगर के सभी पदाधिकारी सभी मंडलों के अध्यक्ष बड़ी संख्या में पार्षद गण सभी मोर्चे एवं प्रकोष्ठों के अध्यक्ष एवं पदाधिकारी उपस्थित रहे ।
कार्यक्रम का संचालन संयुक्त रुप से दोनो महामंत्री श्री आदित्य चौहान एवं राजेंद्र सिंह ढिल्लों ने किया।
कार्यक्रम के अंत में आतंकवादी हमले में शहीद हुए सभी वीर सैनिकों एवं मेजर चित्रेश के प्रति श्रद्धांजलि व्यक्त करते हुए 2 मिनट का मौन रखा गया।

  • शहीद सैनिकों की आत्मा की शांति के लिये शांति यज्ञ व श्रद्धांजलि रैली आयोजित 
पी0बी0ओ0आर0 पूर्व सैनिक संगठन ने पुलवामा में आंतकवादी हमले में शहीद वीर जवानों एवं पाकिस्तान बार्डर में माइन डिफ्यूज करते समय शहीद हुए मेजर चित्रेश बिष्ट की आत्मा की शांति के लिये, पंचायती मन्दिर दर्शनलाल चैक में शांति यज्ञ किया। यज्ञ के पश्चात् पूर्व सैनिकों एवं उनके आश्रितों द्वारा श्रद्वाजंलि रैली भी निकाली गई।
श्रद्वाजंली रैली में पूर्व सैनिक, पाकिस्तान के खिलाफ नारे लगाते हुए घटांघट से होते हुये गांधीपार्क स्थित वार मैमोरियल में पहुचें और मोमबती जलाकर शहीदों को श्रद्वाजंली दी। श्रद्वाजंली रैली में, पी0बी0ओ0आर0 पूर्व सैनिक संगठन के अध्यक्ष पी0टी0आर0 शमशेर सिंह बिष्ट ने कहा, पाकिस्तान के सह पर जिस प्रकार आतंकवादी न,े हमारे जवानों पर कायराना हमला किया है, जिसमें 44 जवान शहीद हो गये। इस पर किसी भी प्रकार की, बयानबाजी देश को मूंजर नहीं है। देश का प्रत्येक नागरिक बहुत अकोंशित है, भारत को इसका जवाब देना जरूरी हैं। कश्मीर से तुंरत 370 धारा हटाई जाए। सी0आर0पी0एफ0 पैरामैलेटिरी फोर्स के अन्तर्गत आती है। इस कारण
जवानों को शहीद का दर्ज नहीं दिया जाता है। पी0बी0ओ0आर0पूर्व सैनिक संगठन, भारत सरकार से मांग करता है कि जो भी देश की सीमा में और देश की रक्षा करते हुए वीरगति प्राप्त होता है उसे शहीद का दर्ज के साथ-ंउचयसाथ शहीद के अन्तर्गत आने वाली सभी लाभ एवं सुविधाएं दी जाएं। शहीद के अश्रितों को सरकारी नौकरी दी जाए। श्रद्वाजलीं रैली में संगठन में महासचिव कैंटन आर0टी0शाही, संगठन मंत्री सुरेन्द्र सिंह बिष्ट,महिला अध्यक्षा राजकुमारी थापा, महासचिव ममता थापा,नायक विनोद बलूनी,नरेन्द्र क्षेत्री ने, भी अपने सम्बोधन में पाकिस्तान से आर-पार की लड़ाई की बात रखी। श्रंद्धाजलि कार्यक्रम में संगठन के कार्यालय प्रभारी सुबेदार वाई0डी0शर्मा, सचिव कैप्टन कमल सिंह फर्सवाण,महानगर प्रभारी कैप्टन रमेश रावत, प्रेम रावत शामिल हुए। 




0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top