वेलेंनटाइन डे के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए दक्षिणपंथी समूह बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को हैदराबाद के बाहरी इलाके में एक पार्क में युवा जोड़े की जबरन शादी करा दी. कार्यकर्ताओं ने विद्यार्थी जोड़े को एक पार्क में पाया और लड़के को मंगलसूत्र जैसा कुछ लड़की को पहनाने को मजबूर किया. यह घटना मेडचल के कंडलाकोया ऑक्सीजन पार्क में हुई.

कार्यकर्ताओं ने इसका वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया. इसमें प्रदर्शनकारी यह कहते सुने जा रहे हैं कि ‘यह एक शुभ दिन है, क्योंकि लड़का परिणय सूत्र में बंधा है.’ बाद में इनमें से एक लड़के को बधाई देता दिखाई दे रहा है.

बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) व दूसरे दक्षिणपंथी समूहों के कार्यकर्ताओं ने तेलंगाना व आंध्र प्रदेश के विभिन्न भागों में वेलेंटाइन डे के खिलाफ प्रदर्शन किया.

पुलिस ने एल.बी.नगर इलाके में प्रदर्शनकारियों के एक समूह को गिरफ्तार किया. वे रैली निकाल रहे थे. ये प्रदर्शनकारी ‘जय श्री राम’ के नारे लगा रहे थे और भगवा झंडे लिए हुए थे. उन्होंने वेलेंटाइन का पुतला भी जलाने की कोशिश की.

तेलंगाना के नालगोंडा में कुछ युवकों द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम के खिलाफ भी प्रदर्शन किया गया. आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में वीएचपी व बजरंग दल के सदस्यों ने राजीव गांधी पार्क में प्रदर्शन किया और यह कहते हुए युवाओं से वेलेंटाइन डे से दूर रहने को कहा कि यह दिवस भारतीय संस्कृति के खिलाफ है.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top