डोईवाला : शनिवार को जम्मू के रजौरी में शहीद हुए देहरादून निवासी मेजर चित्रेश बिष्ट का पार्थिव शरीर रविवार को देहरादून के जौली ग्रांट एयरपोर्ट लाया गया. आपको बता दें जम्मू से सेना के विशेष विमान से शहीद का पार्थिव शरीर जौली ग्रांट एयरपोर्ट लाया गया जहां से उनका पार्थिव शरीर मिलट्री हॉस्पिटल ले जाया गया.

बता दें शहीद चित्रेश बिष्ट का पार्थिव शरीर सैनिक सम्मान के साथ मिलट्री हॉस्पिटल देहरादून ले जाया गया.  वहीं मिली जानकारी के अनुसार आज दोपहर से कल सुबह 9:00 बजे तक मिलिट्री हॉस्पिटल देहरादून में ही शहीद का पार्थिव शरीर रखा जाएगा.

वहीं इसके बाद सोमवार दोपहर को पार्थिव शरीर को सैनिक और राजकीय सम्मान के साथ शहीद के देहरादून स्थित घर लाया जाएगा नेहरू कॉलोनी भेजा जाएगा. वहीं सोमवार को शहीद के घर पर श्रद्धांजलि देने सभी अधिकारी और मंत्री पहुंचेगे.

बम डिफ्यूज करते हुए शहीद 

आपको बता दें चित्रेश बिष्ट 21 जीआर इंजीनियरिंग कोर में तैनाती मिली थी। कैप्टन से मेजर पद पर प्रमोशन पाने के बाद चित्रेश इन दिनों राजौरी जिले के नौशेरा के झंगड़ सेक्टर में एलओसी पर तैनात थे। यहां शनिवार को पाकिस्तान की बार्डर एक्शन टीम की ओर से बिछाई गई आइईडी को डिफ्यूज करते समय हुए विस्फोट में मेजर चित्रेश बिष्ट शहीद हो गए। उनके शहीद होने की सूचना जैसे ही उनके घर पहुंची, घर में कोहराम मच गया। मेजर चित्रेश की दून में सात मार्च को शादी होनी थी.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top