प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को बांग्लादेश के विदेश मंत्री ए.के. अब्दुल मोमेन से मुलाकात की और कहा कि दोनों पड़ोसी देशों के आपसी रिश्ते तेजी से आगे की दिशा में बढ़ रहे हैं और नई दिल्ली इस गति को कायम रखने के लिए काम करेगी. मोदी ने मोमेन को विदेश मंत्री नियुक्त होने पर बधाई दी और अपने पहले विदेश दौरे के लिए भारत को चुनने के उनके निर्णय की प्रशंसा की.

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, मोमेन ने द्विपक्षीय संबंधों की हालिया प्रगति पर मोदी को संक्षेप में बताया. बयान के अनुसार, “प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत-बांग्लादेश के रिश्ते पिछले कुछ सालों में तेजी से आगे बढ़े हैं. उन्होंने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के नए कार्यकाल में इस गति को आगे बढ़ाने के लिए भारत के बांग्लादेश के साथ काम करने की प्रतिबद्धता को दोहराया.”

मोमेन शुक्रवार को हो रही पांचवीं संयुक्त परामर्शदात्री समिति की बैठक की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के साथ सह-अध्यक्षता करेंगे. बांग्लादेश में पिछले साल दिसंबर में हुए संसदीय चुनावों में प्रधानमंत्री शेख हसीना के जीतने के बाद बांग्लादेश के साथ भारत की यह पहली उच्चस्तरीय बैठक है. मोमेन के इस दौरे पर दोनों देशों के बीच कई समझौतों पर हस्ताक्षर भी होंगे.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top