देहरादून : जनपद देहरादून में यातायात नियमों के विपरीत वाहन चालकों द्वारा गलत दिशा में वाहनों के संचालन की बढ़ती प्रवृति और बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं की प्रबल सम्भावनाओं को देखते हुए देहरादून एसएसपी के निर्देश पर औऱ लोक सुरक्षा एंव सुगम यातायात व्यवस्था बनाये रखने के लिए देहरादून के 03 मार्गों पर एक मार्गीय व्यवस्था लागू की गयी है.

इन-इन मार्गों को बनाया गया वन-वे

आराघर टी- जक्शन से अग्रवाल बैकरी की ओर. इस मार्ग पर यातायात के दृष्टिगत अग्रवाल बैकरी से आराघर टी-जक्शन की ओर से वाहन जा सकेंगे लेकिन आराघर टी-जक्शन से अग्रवाल बैकरी की ओर विपरीत दिशा में समस्त वाहनों का आवागमन पूर्णतया प्रतिबन्धित रहेगा, जो कि धर्मपुर मण्डी से इनकम टैक्स से यू-टर्न लेकर अग्रवाल बैकरी जा सकेंगे या आराघर टी-जक्शन से दामिनी चौक से गुरूद्वारा चौराहा से अग्रवाल बैकरी जा सकेंगे।

बल्लूपुर चौक से महारानी बाग वाली गली की ओर. इस मार्ग से महारानी बाग गली की ओर वाहन जा सकेंगे लेकिन वापसी हेतु मार्ग प्रतिबन्धित रहेगा जो कि बसन्त विहार एन्क्लेव से एफआरआई गेट से बल्लूपुर की तरफ जायेंगे।

परेड ग्राउण्ड के चारों ओर अस्थायी वन-वे व्यवस्था 

उपरोक्त अंकित बिन्दु का उल्लंघन करने एंव अनुपालन न करने की दशा में सम्बन्धित वाहनों के स्वामियों के विरूद्ध “उत्तराखण्ड पुलिस अधिनियम 2007 की धारा 52 एंव 53 के आदेशों का पालन न करने की दशा में उत्तराखण्ड पुलिस अधिनियम 2007 की धारा 83 की उपधारा (1) व (2)* के अन्तर्गत नियमानुसार पुलिस कार्यवाही की जायेगी ।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top