रविवार को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ‘जन आकांक्षा रैली’ में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर गंगा साफ करने का वादा न निभाने पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जिनकी नीयत ही साफ नहीं, वे गंगा क्या साफ करेंगे? उन्होंने दावा किया कि अगले लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी का और बिहार विधानसभा चुनाव में लालू प्रसाद का परचम लहराएगा.

पटना के गांधी मैदान में कांग्रेस द्वारा आयोजित ‘जन आकांक्षा रैली’ में आए लोगों को संबोधित करते हुए कमलनाथ ने कहा कि आने वाले दिनों में बिहार देश का निर्माण करेगा.

उन्होंने इस रैली से पूरे देश में संदेश जाने की बात करते हुए कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की झूठ की पोल अब खुल गई है. जनता ने इसे मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में साबित कर दिया है.”

कमलनाथ ने मध्यप्रदेश की चर्चा करते हुए कहा कि वहां 15 सालों से भाजपा की सरकार थी और राज्य की पहचान सबसे ज्यादा दुष्कर्म की घटनाओं के मामले होती थी. कांग्रेस की सरकार बनते ही वादे के मुताबिक, सभी किसानों के कर्ज माफ कर दिए गए.

उन्होंने कहा, “मध्यप्रदेश में भाजपा सरकार के दौरान किसानों को कर्ज देने के नाम पर बहुत बड़ा घोटाला हुआ है, जिसका हम पर्दाफाश करेंगे.”

कमलनाथ ने कहा कि नौजवान अब ठेके नहीं, काम चाहता है. भाजपा ने पांच साल में ‘मेक इन इंडिया’, ‘डिजिटल इंडिया’, ‘स्किल इंडिया’ और ना जाने क्या-क्या नारे देकर लोगों को धोखा दिया है. किसान आज आत्महत्या कर रहे हैं.

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा, “उनके आंख-कान नहीं चलते, केवल मुंह चलता है. अब कलाकारी की राजनीति नहीं चलेगी. देश में आज किसान बिना दाम के और नौजवान बिना काम के हैं.”

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने लोगों से सच्चाई की पहचान करने की अपील करते हुए कहा, “भाजपा को तो देख लिया, अब महागठबंधन को मौका दीजिए.”





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top