किच्छा (मोहम्मद यासीन) : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीर के श्रीनगर शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर से 26 राज्यों में बनने जा रहे 150 कालेजों का रिमोट का बटन दबा कर शिलान्यास किया, जिसके बाद उधम सिंह नगर के किच्छा विधानसभा में बनने वाले मॉडल कालेज का विधिवत किच्छा विधायक द्वारा शिलापट का पर्दा हटाया गया।

प्रदेश के 3 जिलों में बनने वाले मॉडल काँलेज का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रिमोट कंट्रोल से किया गया, जिसके बाद उधम सिंह नगर जिले के किच्छा विधानसभा के खुरपिया गांव में बनने वाले काँलेज के शिलापट का पर्दा हटा कर विधिवत शिलान्यास किया गया। इससे पहले स्कूली बच्चों द्वारा रंगा रंग कार्यक्रम भी किए।

इस ऐतिहासिक क्षण के हजारों लोग गवाह बने

इस दौरान दर्जा राज्यमंत्री व मंडी परिषद के अध्यक्ष गजराज बिष्ट, जिले के डीएम नीरज खैरवाल, एसएसपी बरिंदर जीत सिंह, उच्च शिक्षा निदेशक बीसी मेलकानी सहित जिले के अधिकारी व उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारी मौजूद रहे। 10 करोड़ 57 लाख की लागत से बनने वाले मॉडल कालेज पूरी तरह हाईटेक होगा।

किच्छा विधायक राजेश शुक्ला ने बताया कि लम्बे समय से मांग थी कि किच्छा में भी डिग्री कालेज होना चाहिए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किच्छा विधान सभा के लोगो की मांगों को मानते हुए सौगात दी है 13 एकड़ जमीन में बनने वाले आदर्श कालेज में सभी तरफ की सुविधाएं होगी।

उन्होंने बताया कि कालेज की क्लास के साथ साथ यहां की पढ़ाई भी हाईटेक होगी। उन्होंने कहा कि वो धन्यवाद करते है कि आज प्रधानमंत्री ने उनकी विधानसभा के लोगो को मॉडल कालेज के रूप में नया तोहफा दिया है।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top