• पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने बैरियर पर सरकार के खिलाफ दिया धरना
  • भाजपा विधायकों ने नेता प्रतिपक्ष के कक्ष के बाहर वाकआउट के विरोध में दिया धरना 
  • द्वाराहाट विधायक ने लो. नि. वि. के प्रमुख अभियंता के कार्यालय में दिया धरना 

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

देहरादून : उत्तराखंड विधानसभा बजट सत्र के तीसरे दिन एक नहीं दो -दो स्थानों पर सत्तारूढ़ दलों के विधायकों ने खुद ही लोकतंत्र की गरिमा को चूर-चूर कर दिया एक तरफ भाजपा विधायकों ने सदन से कांग्रेसी सदस्यों के बार-बार वाकआउट पर नेता प्रतिपक्ष के कक्ष के बाहर धरना दिया तो वहां एक अन्य विधायक ने एक पुल के निर्माण में लोक निर्माण विभाग के प्रमुख अभियंता के कक्ष में जमीन पर बैठकर धरना दे डाला वहीं प्रमुख अभियंता ने भी जनप्रतिनिधि को मिलने वाले जनप्रतिनिधित्व कानून के तहत प्रोटोकॉल का उलंघन करते हुए अपनी कुर्सी पर बैठे-बैठे अपना काम निबटाते रहे। 

आज सदन की शुरूआत में ही विपक्ष के विरोध के चलते सदन की कार्यवाही आधे घंटे के लिए स्थगित कर दी गई। जिसके बाद गन्ना भुगतान को लेकर विपक्ष ने हंगामा किया। वहीं विपक्ष नियम 310 में चर्चा कराने की मांग पर अड़ गए। इधर सी दौरान सदन के शुरू होते ही हाथ में गन्ना लेकर कांग्रेसी विधायक सदन में पहुंचे। स्पीकर ने नियम 58 पर चर्चा सुनने की इजाजत दी, लेकिन विपक्ष 310 से कम पर चर्चा के लिए तैयार नहीं हुआ। वहीं विधानसभा के पास पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने  किसानों को गन्ने का भुगतान न करने और राज्य में नशे और घटिया शराब को रोकने के उद्देश्य से हरीश रावत के साथ कांग्रेस  प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, मंत्री प्रसाद नैथानी सहित अन्य कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता रिस्पना पुल पर बने बैरिकेट्स पर धरने पर बैठ गए।

वहीं इसके बाद पुलिस को चकमा देकर हरीश रावत विधानसभा के पास बने रिस्पना बैरियर के पास पहुंचे। वहीं सदन में प्रश्नकाल हंगामे की भेंट चढ़ गया। वहीं द्वाराहाट से भाजपा विधायक महेश नेगी लोक निर्माण विभाग के प्रमुख अभियंता के कक्ष में ही धरने पर बैठ गए। वे सेतु बनाने का प्रस्ताव लटकाने के विरोध में धरना दे रहे थे। वहीं सदन के भीतर विपक्ष के विरोध के चलते मार्शल व कांग्रेस विधायकों में जमकर धक्का-मुक्की भी हुई। गन्ना किसानों के भुगतान पर विपक्ष ने वॉकआउट किया। जिसके बाद स्पीकर ने चौथी बार सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी। वहीं विपक्ष के वाकआउट के विरोध में नेता प्रतिपक्ष इंदिरा के कक्ष के बाहर सत्ताधारी भाजपा के खानपुर विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन, लक्सर विधायक संजय गुप्ता और झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल ने धरना दिया।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top