दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल ने 1 मार्च से शुरू होने जा रही अपनी भूख हड़ताल को टाल दिया है. मंगलवार को अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि भारत और पाकिस्तान के बीच अभी जारी तनाव के बीच मैं केंद्र सरकार के खिलाफ अपनी भूख हड़ताल को टाल रहा हूं. उन्होंने कहा है कि इस वक़्त हम एक देश के रूप में एकसाथ खड़े हुए हैं. दरअसल, केजरीवाल दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलवाने के लिए अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठने वाले थे.

उल्लेखनीय है कि अरविंद केजरीवाल पिछले काफी वक़्त से दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा प्रदान करने की मांग कर रहे हैं. हाल ही में उन्होंने घोषणा कि थी कि वे 1 मार्च से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करेंगे और दिल्ली की आवाम को इस मसले पर एकजुट करेंगे. वहीं मंगलवार को जैसे ही इंडियन एयरफोर्स द्वारा पाकिस्तान में की गई कार्यवाही की खबर सामने आई. तो अरविंद केजरीवाल ने इस कार्यवाही का स्वागत किया था. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था कि वे भारतीय वायुसेना को सलाम करते हैं और इस एक्शन के लिए उन्हें बधाई देते हैं.

आम चुनाव से पहले दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल एक बार फिर आंदोलन की राह पर दिखाई दे रहे हैं. सोमवार को मीडिया से बात करते हुए केजरीवाल ने कहा है कि इस हड़ताल के माध्यम से वे दिल्ली की आवाम को संदेश देंगे कि दिल्ली की सातों लोकसभा सीटें आम आदमी पार्टी को ही जितवाएं. उन्होंने दावा किया है कि अगर दिल्ली की सातों लोकसभा सीट उनके दल को मिलती हैं तो दो वर्ष के अंदर ही राजधानी को पूर्ण राज्य का दर्जा ले लेंगे.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top