यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को भाजपा राज्य मुख्यालय पर ‘भारत के मन की बात, मोदी के साथ’ अभियान का शुभारंभ किया और रथों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.
मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा, “हम सब जानते हैं कि 5 साल पहले देश की स्थिति कैसी थी. पूरा देश अराजकता और अव्यवस्था में डूबा था. भ्रष्टाचार सर्वजनिक जीवन का हिस्सा बन गया था. लोक कल्याणकारी कार्य तो दूर, जो कार्य अटल जी ने शुरू किए थे, उन्हें भी बंद कर दिया गया, लेकिन पीएम मोदी ने इसे बदल दिया और पिछले पांच वर्षों के शासनकाल में देश ने अभूतपूर्व तरक्की की.”

उन्होंने कहा कि यूपीए के समय में भारत की अर्थव्यवस्था 10वें नंबर पर थी उसे भाजपा सरकार ने छठे पायदान पर पहुंचा दिया. देश वैश्विक मंचों पर दुनिया का नेतृत्व कर रहा है. ये सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व का कमाल है. देश की जनता को मोदी के नेतृत्व पर गर्व करना चाहिए.

उन्होंने कहा कि मोदी आज गरीबों के लिए उम्मीदों का किरण बने हैं. आज पूरे भारत को एक करने में मोदी ने काम किया है. पूर्वोत्तर में परमिट सिस्टम था, उसे खत्म किया गया.

योगी ने कहा कि भाजपा सरकार ने सिर्फ 4 वर्षों में गरीबों को एक-एक शौचालय दिया गया. 12 करोड़ को रसोई गैस के कनेक्शन दिया गया. 6 करोड़ लोगों को नि:शुल्क कनेक्शन दिया. उत्तर प्रदेश के एक करोड़ परिवारों को नि:शुल्क बिजली कनेक्शन दिया गया. उन्होंने कहा कि ये वो योजनाएं हैं जो गरीबों के हिस्से में जानी होती थीं, लेकिन वो बीच में फंस जाती थीं. डकैती की भेंट चढ़ जाती थीं, लेकिन अब सीधे गरीबों को फायदा हो रहा है.

उन्होंने कहा कि इन रथों के माध्यम से जनता की बात पीएम मोदी को पता चलेगी. जो कि तय करेगा कि आगे आने वाले पांच वर्षों में भारत कैसा होना चाहिए. उन्होंने कहा कि रथों के साथ सुझाव पेटिका रवाना की गई है, जिसके माध्यम से पूरे देश से 10 करोड़ लोगों से सुझाव आमंत्रित किए जाएंगे, जिससे देश के जन-जन के मन के विचारों को संकलित किया जाएगा और इन सुझावों पर भाजपा का आगामी 5 वर्ष का एजेंडा तैयार किया जाएगा. साथ ही चुनाव संकल्प पत्र को उसके अनुरूप तैयार करने का कार्य किया जाएगा.

भाजपा के यूपी प्रभारी व केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने कहा कि भारत की मन की बात का मुख्य उद्देश्य है मजबूत भारत, मन का भारत और आगे समय में भारत कैसा होगा. इसके माध्यम से जनता पीएम मोदी के सामने अपनी बात रखेगी और हमें सुझाव व संदेश देगी.

उन्होंने कहा कि पिछले 5 सालों में हमने सामाजिक सुरक्षा पर बड़ा काम किया है इसका उदाहरण जन धन योजना है. इससे 33 करोड़ लोग खाताधारी बने. नड्डा ने कहा कि उज्‍जवला योजना ने सिर्फ गरीबों के घरों तक गैस सिलेंडर देना ही नहीं है, बल्कि इसका दूर तक इंपेक्ट है, इसका कनेक्शन सीधे स्वास्थ्य से भी है.

उन्होंने कहा कि दुनिया का सबसे बड़ा हेल्थ कवरेज प्रोग्राम आयुष्मान भारत पीएम मोदी ने यहां के लोगों को दिया है. इसके बारे में ये भी कहा जा रहा है कि ये कार्यक्रम दुनिया में अनुकरणीय है और इसे हर जगह लागू करना चाहिए.

कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, सह प्रभारी गोवर्धन झड़पिया, दुष्यंत गौतम और प्रदेश संगठन मंत्री सुनील बंसल मौजूद रहे.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top