डोईवाला- (जावेद हुसैन)- आज वन रेंज लच्छीवाला के अंतर्गत वन अग्नि से बचाव हेतु वार्ड 20 की सभासद सुष्मा कोठारी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। गोष्ठी का सफल संचालन वन दरोगा भगवंत सिंह चौहान द्वारा किया गया। गोष्टी में उपस्थित ग्रामीणों को वनों की सुरक्षा हेतु जंगलों में लगने वाली अग्नि से दुर्घटनाओं के विषय पर विस्तार पूर्वक चर्चा की गई, साथ ही वनों में आग लगने से वनों व वन्य प्राणियों तथा मानव व पर्यावरण को भारी नुकसान पहुंचता है, जिसका दुष्प्रभाव मानव पर भी पड़ता है। जिसके कारण कई बीमारियां उत्पन्न होती है, जोकि जानलेवा होती है। चर्चा में अपील की गई कि जाने अनजाने में किसी भी प्रकार से सड़क के किनारे जंगल के नजदीक आग ना जलाएं, यदि कहीं कोई अग्नि दुर्घटना होती है तो इसे बुझाने में अपना पूर्ण सहयोग दें। साथ ही वन विभाग को तुरंत इसकी सूचना दें, ताकि वह विभाग की टीम मौके पर पहुंच आग पर काबू पा सके। और वन्य जीव एवं पर्यावरण को बचा जा सके।

गोष्ठी में सभासद सुषमा कोठारी ने वनों को अग्नि से बचाने की अपील करते हुवे कहा कि अग्नि सुरक्षा में ग्रामीणों का अहम योगदान रहता है, सभी ग्रामीणों को मिलकर अग्नि बुझाने में सहयोग करना चाहिये, ताकि दुर्घटनाओं को रोका जा सके। सभा को समाजसेवी विक्रम सिंह नेगी भी संबोधित किया, ओर वन विभाग को हर संभव मदद देने का भरोसा दिया।

गोष्ठी में मनमोहन नौटियाल, प्रीतम सिंह चौहान, संदीप कुमार, विजेंद्र प्रसाद डोभाल, कुंतेश्वरी, चेतन प्रसाद कोठारी, ज्योति प्रसाद कोठारी, अनुराग शर्मा, दीपक शर्मा, महेंद्र सिंह, हेमंत कोठारी, शांति, हर्षिता, कौशल्या देवी, सुधा देवी, मानसी, विनोद, अभिषेक रावत, विनोद सिंह रावत आदि ग्रामीण व वन कर्मचारी मौजूद रहे।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top