प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विज्ञान भवन में ‘राष्ट्रीय युवा संसद महोत्सव 2019’ में पहुंचे. मोदी ने दिल्ली में राष्ट्रीय युवा संसद में पुरस्कारों की घोषणा की और महोत्सव में विजेताओं को सम्मानित किया

दिल्ली में राष्ट्रीय युवा संसद महोत्सव 2019 में केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ 31 दिसंबर, 17 दिसंबर को ‘मन की बात’ में पीएम ने युवा लोगों के लिए युवा संसद के आयोजन का अपना विचार साझा किया था. उसने हमेशा हमें नए मानक स्थापित करने के लिए प्रेरित किया है. युवा उसे एक आइकन मानते है.

राष्ट्रीय युवा संसद महोत्सव 2019 का आयोजन संयुक्त रूप से राष्ट्रीय सेवा योजना और नेहरू युवा केंद्र संगठन द्वारा खेल मंत्रालय के अंतर्गत किया जायेगा. अठारह से 25 वर्ष के युवाओं को जिला, राज्य और राष्ट्रीय स्तर के युवा संसदों में भाग लेने के लिये आमंत्रित किया गया है. खेल मंत्री राठौड़ यहां डा. अम्बेडकर अंतरराष्ट्रीय सेंटर में मंगलवार को राष्ट्रीय युवा संसद महोत्सव का राष्ट्रीय स्तर के फाइनल का उद्घाटन करेंगे. राष्ट्रीय युवा संसद के तीन सर्वश्रेष्ठ वक्ताओं को प्रधानमंत्री मोदी द्वारा क्रमश: दो लाख, डेढ़ लाख और एक लाख रूपये के पुरस्कार के साथ प्रमाण पत्र से नवाजा गया. बाकी 53 वक्ताओं को भागीदारी का प्रमाण पत्र प्रदान किया गया.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top