देहरादून : एक ओर जहां राज्य की सत्ता धारी सरकार लोकसभा चुनाव को लेकर बिगुल फूंकती नजर आ रही है. भाजपा जगह-जगह जनसभा कर रही है तो वहीं मेरा बूथ सबसे मजबूत के तहत लोगों को सरकार की उपलब्धियां गिनाने का काम कर रही है. तो वहीं दूसरी ओर अखिलेश यादव की सपा और मायावती की बसपा ने यूपी के बाद उत्तराखंड में भी लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन का ऐलान कर दिया है।

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो प्रदेश की पांच लोकसभा सीटों में से समाजवादी पार्टी पौड़ी लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार उतारेगी तो बाकी चार लोकसभा सीटों पर समाजवादी पार्टी बसपा उम्मीदवारों का समर्थन करेगी। इस बीच सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर ये है कि पौड़ी लोकसभा सीट से पूर्व मुख्यमंत्री औऱ समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव चुनाव लड़ सकती हैं। हालांकि अभी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं हुआ है लेकिन माना जा रहा है कि डिंपल को सपा इस सीट से अपना उम्मीदवार बना सकती है। ॉ

इसका अंदेशा इसलिए जताया जा रहा है क्योंकि अखिलेश यादव का ससुराल यानी की उनकी पत्नी डिंपल यादव का मायका कोटद्वार है। लेकिन वर्तमान में उनका परिवार फिलहाल रामनगर में रह रहा है.

समाजवादी पार्टी का चार लोकसभा सीटें बसपा के लिए छोड़ देना और मैदान की बजाए पहाड़ की पौड़ी लोकसभा सीट अपने लिए चुनना भी इस खबर के वजन को बढ़ा रहा है। बहरहाल समाजवादी पार्टी पौड़ी से डिंपल यादव को मैदान में उतारती है कि नहीं ये भी बहुत जल्द साफ हो ही जाएगी।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top