डोईवाला-(जावेद हुसैन)- गरीबों और पिछड़े वर्गो के उद्धार के लिए रामा भाई अंबेडकर महासभा द्वारा डोईवाला की केशवपुरी बस्ती में एक सभा का आयोजन किया गया, सभा के बाद रैली भी निकाली गई जिसके माध्यम से जन जागरूकता का संदेश दिया गया।

सभा मे रमाबाई अंबेडकर महासभा की राष्ट्रीय अध्यक्षा अनुरूप ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की, जहां कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। साथ ही सभा में अन्य पदाधिकारी गण भी मौजूद रहे। सभा के माध्यम से देहरादून, हरिद्वार, ऋषिकेश व डोईवाला के एससी एसटी ओबीसी वर्ग के लोगों ने अपनी समस्या व विचार रखें, इस अवसर पर रमाबाई अंबेडकर महासभा के अध्यक्ष अनु स्वरूप ने कहा कि इस क्षेत्र में उनकी लोगों से कई मीटिंग हो चुकी है, जिनमें से मुख्यतः दो मुद्दे निकल कर सामने आ रहे हैं, जिसमे प्रथम मुद्दा राजस्व ग्रामों में रहने वाले उन लोगों का है जिन्हें आजादी के बाद से लेकर आज तक भी उनकी भूमि का मालिकाना हक उन्हें नहीं दिया गया। और कुछ जगह ऐसी भी है जहां पर आज भी लोगों को बिजली पानी जैसी मूलभूत सुविधाओं से वंचित रखा जा रहा है। जिसके लिए उन्होंने सरकार से गुजारिश की है कि वह इन मुद्दों की ओर भी ध्यान दें जिससे कि लोगों को इन समस्याओं से निजात मिल सके। वही  कार्यकर्ता शंकर सिंह मेहरालु ने मांग है कि डॉक्टर अनुस्वरूप आगामी लोकसभा चुनाव में हरिद्वार लोकसभा सीट से चुनाव लड़े। जिसके सवाल पर राष्ट्रीय अध्यक्षा ने कहा कि सही वक्त पर इस सवाल का जवाब भी दिया जायेगा।

कार्यक्रम में कॉंग्रेस सेवादल से अखलाक साबरी, भारतीय रमाबाई अम्बेडकर महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता वशिष्ट पासवान, डोईवाला विधानसभा अध्यक्ष धर्मवीर सिंह, ऋषिकेश विधानसभा अध्यक्ष रामपात, अजय डिंगया, कश्मीरी देवी, उस्मान अली, ललित थापा आदि सैकड़ों कार्यकर्ता व पदाधिकारी मौजूद रहे।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top