उत्तर प्रदेश की एसटीएफ टीम की छापेमरी से आज सहारनपुर के देवबंद में हड़कंप मच गया. जी हां एसटीएफ टीम ने आज तड़के सहारनपुर के देवबंद के एक हॉस्टल से जैश ए मुहम्मद से जुड़े आतंकी शहनवाज अहमद निवासी कुलगाम जम्मू-कश्मीर और आकिब जो की पुलवामा का निवासी है को गिरफ्तार किया. साथ ही इनके पास से हथियार भी बरामद किए गए है. आपको बता दें सहारनपुर का देवबंद इलाका इस्लामिक स्टडी के बड़े सेंटर के रूप में विख्यात है।

सूत्रों का कहना है कि पकड़े गए संदिग्ध को यूपी के ऐसे लोगों की तलाश थी, जिन्हें ब्रेन वॉश के बाद जैश में भर्ती कराया जा सके। इस संबंध में वह पहले भी कई बार देवबंध और यूपी के बाकी जिलों में जा चुका है। सूत्रों का कहना है कि संदिग्ध पहली बार जनवरी में एटीएस के रडार पर आया था। यूपी के डीजीपी ओपी सिंह इस सिलसिले में जल्द ही प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मामले की जानकारी देंगे।

बिना ए़डमिशन लिए कर रहा था पढ़ाई,दोनों आतंकियों को भर्ती करने का काम करते थे 

खबर के अनुसार माना जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले में शाहनवाज का हाथ हो सकता है। उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि दोनों जम्मू कश्मीर के रहने वाले हैं जो जैश से जुड़े हैं. इन दो आतंकियों में से एक आतंकी मलिक बिना ए़डमिशन लिए पढ़ाई कर रहा था. पुलिस ने जानकारी में बताया की जो दोनों आतंकियों को भर्ती करने का काम करते थे.

पूछताछ में शाहनवाज कर सकता है अहम खुलासे 

एटीएस के अनुसार इन आतंकियों फोन से जैश से जुड़े विडियो और तस्वीरें बरामद हुई हैं। एटीएस को शक है कि इनके संबंध पाकिस्तान स्थित आंतकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से हो सकते हैं। एटीएस ने शुक्रवार सुबह की गई कार्रवाई में करीब 11 कश्मीरी छात्रों को हिरासत में लिया था, जिनमें से शाहनवाज समेत एक अन्य छात्र को गिरफ्तार कर लिया गया। बाकी छात्रों से भी आगे की पूछताछ की जा रही है।  माना जा रहा है कि पूछताछ में शाहनवाज अहम खुलासे कर सकता है, जो पुलवामा आतंकी हमले की जांच कर रही एजेंसियों के भी काम आ सकते हैं।

एक दुकानदार सहित दो कश्मीरी छात्र और पांच ओडिशा के छात्रों को हिरासत में लिया गया

वहीं खबर है कि दुकानदार सहित दो कश्मीरी छात्र व पांच ओडिशा के छात्रो को हिरासत में लिया था जिनमें शहनवाज शामिल था। बताया जा रहा है कि शहनवाज जैश ए मोहम्मद के इशारे पर काम करता था। एटीएस ने कल देर रात से देवबंद में छापा मारने का अभियान शुरू किया था। एटीएस सभी को अपने साथ गुप्त स्थान पर ले गई है। इनमें से शाहनवाज को लखनऊ लाया गया है।

दोनों कश्मीरियों को पुलवामा आतंकी हमले की पूरी जानकारी थी

शाहनवाज के साथ हिरासत में लिए गए दोनों कश्मीरियों को पुलवामा आतंकी हमले की पूरी जानकारी थी। उनके मोबाइल से जैश ए मोहम्मद सहित तमाम आतंकियों की वीडियो बरामद किया गया है। आतंकी हमले से जुड़ी जानकारियां भी एटीएस को मिलीं। शाहनवाज जैश-ए-मोहम्मद के इशारे पर युवाओं को आतंकियों की टीम में भर्ती कराता था। एटीएस ने सुबह की गई कार्रवाई में 11 कश्मीरी के साथ उड़ीसा के कुछ छात्रों को हिरासत में लिया था, जिनमें से शाहनवाज समेत एक अन्य छात्र को गिरफ्तार कर लिया गया। बाकी छात्रों से भी आगे की पूछताछ की जा रही है। माना जा रहा है कि पूछताछ में शाहनवाज अहम खुलासे कर सकता है जिसकी जांच की जा रही है.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top