देहरादून : राज्यसभा सांसद और भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी हमेशा से राज्य के विकास, राज्य की जनता के हित और उनके ने स्वास्थय के लिए कई सौगातें लेकर आए…और लगातार राज्य की जनता के लिए राज्य के विकास के लिए प्रयासरत हैं. बलूनी ने राज्य की जनता को कई प्रकार की स्वास्थय सुविधाए मुहैया कराई.

मरीज के साथ ही तीमारदारों को मिलेगा सीधा लाभ 

वहीं जिसके बाद एक बार फिर बलूनी ने राज्य की जनता के बारे में सोचते हुए एक सराहनीय पहल कायम की. जी हां इस पहल के टचलते मरीज के साथ ही तीमारदारों को सीधा लाभ मिलेगा। इस पहल के तहत एम्स ऋषिकेश और सुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी के नजदीक सांसद निधि व अन्य संस्थाओं के सहयोग से आरोग्य सदनों का निर्माण कराएंगे।
मेयरों से चर्चा कर आरोग्य सदनों के लिए शीघ्र भूमि उपलब्ध कराने का अनुरोध

गढ़वाल और कुमाऊं मंडल में बनने वाले इन आरोग्य सदनों से पहाड़ के दुर्गम क्षेत्रों से आने वाले गरीब रोगियों और उनके परिजनों को बड़ी राहत मिलेगी। बलूनी ने मंगलवार को इस संबंध में देहरादून और नैनीताल के जिलाधिकारियों व ऋषिकेश और हल्द्वानी के मेयरों से चर्चा कर आरोग्य सदनों के लिए शीघ्र भूमि उपलब्ध कराने का अनुरोध किया। बलूनी ने कहा कि सुदूर क्षेत्रों से आने वाले रोगियों एवं उनके परिजनों को उपचार के अलावा भोजन, परिवहन और प्रवास में काफी पैसा खर्च करना पड़ता है। अस्पताल के निकट बनने वाले आरोग्य सदन उनका परिवहन एवं प्रवास खर्चा बचाएंगे।

कम लागत पर भोजन उपलब्ध कराने के लिए कैंटीन का भी निर्माण कराया जाएगा-बलूनी

साथ ही उन्हें कम लागत पर भोजन उपलब्ध कराने के लिए कैंटीन का भी निर्माण कराया जाएगा। बलूनी ने कहा कि प्रथम चरण में इन सदनों में 100 से अधिक व्यक्तियों के रुकने के लिए कक्षों के साथ-साथ दो डोरमेट्री हॉल (पुरुष-महिला) और कैंटीन का निर्माण कराया जाएगा।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top