• खूबसूरत जगहों पर खिंचवा रहे एक दूसरे के होने वाले फोटो

दीप‍िका नेगी

देहरादून। पिछले पांच सालों पर गौर करें तो प्री वेडिंग शूट काफी पॉपुलर हो गया है। दुल्हा-दुल्हन शादी से पहले अपनी पसंदीदा जगहों पर अपनी यादों को कैमरे में कैद करना चाहते हैं। इसके लिए वे लाखों रुपये खर्च कर जगहों और परिधानों का चयन करते हैं। 

इन दिनों देखा जा रहा है कि प्री वेडिंग में पहाड़ी थीम का काफी क्रेज बढ़ रहा है। लोग पहाड़ की खूबसूरत लोकेशंस पर लोक परिधानों और आभूषणों को पहन शूट करवाना पसंद कर रहे हैं। 

पेशेवर वेडिंग फोटोग्राफर प्रवीण सजवाण ने बताया कि उनके पास इन दिनों पहाड़ी थीम प्री वेडिंग शूट की काफी डिमांड आ रही है। इस कांसेप्ट में टिहरी झील, चोप्ता, तुंगनाथ, धनौल्टी, ऋषिकेश, औली आदि लोकेशंस का सबसे ज्यादा क्रेज दिखाई दे रहा है।

दुल्हन पहाड़ी लहंगा चोली, सदरी, परांदा, गुलोबंद, नथ पहने और दुल्हा कुर्ता, पजामा और पहाड़ी टोपी पहने फोटो शूट करवा रहे हैं। हल चलाते हुए, पानी भरते हुए, प्रेमी युगलों की तरह फोटो शूट करवाने का यह कांसेप्ट सभी को खूब भा रहा है। 

मूल रूप से पौड़ी निवासी अतुल सती पेशे से इंजीनियर हैं और दिल्ली में जॉब करते हैं। उनकी हाल ही में चमोली की रहने वाली और दिल्ली में जॉब कर रहीं निधि से शादी हुई है। दोनों ने अपने प्री वेडिंग शूट के लिए टिहरी की लोकेशंस को चुना।

जहां उन्होंने खूबसूरत लोकेशंस पर पहाड़ी थीम में अपने फोटो शूट करवाए। उनका कहना है कि युवाओं का ध्यान अपनी संस्कृति की ओर वापस लौट रहा है। हमारी लोक संस्कृति की महक अनोखी और विशिष्ट है। इसलिए हमने इस कांसेप्ट को चुना।

साभार : दैनिक जागरण 





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top