विधायक भरत सिंहचौधरी ने किया रोजगार मेले का शुभारंभ 

  • 470 युवाओं ने सेवायोजन कार्यालय के माध्यम से कराया पंजीकरण 
  • 410 युवाओं ने किया पंडित दीनदयाल उपाध्याय कौशल विकास योजना में पंजीकरण 
  • 259 युवाओं ने विभिन्न विभागों में स्वरोजगार के लिए किया आवेदन
देवभूमि मीडिया ब्यूरो 
रुद्रप्रयाग । सेवायोजन एवं दीन दयाल उपाध्याय कौशल विकास योजना के संयुक्त तत्वावधान में खेल मैदान गुलाबराय में रोजगार मेले का आयोजन किया गया, जिसमें 880 युवा एवं युवतियों ने पंजीकरण कराया, जिसमें 470 युवाओं ने सेवायोजन कार्यालय के माध्यम तथा 410 युवाओं ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय कौशल विकास योजना के तहत पंजीकरण कराया। इनमें सेवायोजन के माध्यम से 234 युवाओं का सलेक्शन किया गया तथा 114 युवाओं को कौशल विकास योजना के तहत प्रशिक्षण के लिए चयनित किया गया। साथ ही 259 युवाओं ने विभिन्न विभागों में स्वरोजगार के लिए आवेदन किया। भारी बारिश और कंपकंपाती ठंड में युवाओं को जोश देखने लायक था। रोजगार पाने की ललक युवाओं में देखी गई। हरकोई युवा रोजगार पाने को लेकर उत्सुक नजर आ रहा था। 
इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक भरत सिंह चौधरी ने युवाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि हर व्यक्ति के लिए सरकारी नौकरी दे पाना संभव नहीं हो पाता है। युवाओं को योग्यतानुसार प्राइवेट सेक्टर में भी रोजगार उपलब्ध कराने का प्रयास सरकार कर रही है। युवाओं को बढ़-चढकर इस प्रकार के रोजगार मेलों में प्रतिभाग कराना चाहिए, जिससे अधिक-अधिक नौजवानों को रोजगार उपलब्ध हो सके। साथ ही उन्होंने कहा कि युवाओं को कौशल विकास का प्रशिक्षण लेकर स्वरोजगार करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि आगे भी इस प्रकार के रोजगार मेलों का आयोजन जनपद में किया जायेगा। 
कार्यक्रम में पर्यटन विभाग की ओर से युवाओं को होम स्टे योजना की जानकारी दी गयी और विभिन्न विभागों के स्टाॅलों पर युवाओं को स्वरोजगार सम्बन्धी जानकारी दी गयी। रोजगार मेले में आठवीं से लेकर स्नातकोतर, तकनीकी स्तर के अभ्यर्थियों के लिए, विप्रो, स्पाइडर, टाटा सर्विसेज, रौकमैन इण्टरनेशनल, पल्स इन्टरनेशनल आदि विभिन्न कम्पनियां रोजगार मेले में उपलब्ध रही। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष विजय कप्रवान, जिला महामंत्री अजय सेमवाल, भाजयुमो जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र रावत, भूपेन्द्र सिंह भण्डारी, क्षेत्रीय सेवायोजना अधिकारी अनुभा जैन, जिला सेवायोजन अधिकारी कपिल पाण्डे, उप प्रमुख विवि सेवायोजन मंत्रणा एमपी रयाल, सहायक सेवायोजन अधिकारी लैंसडाउन सुशील चमोली, प्रबन्धक देहरादून अंकित रावत, जिला परियोजना प्रबन्धक शैलजा राणा, उद्योग महाप्रबन्धक पीएस सजवाण, डीसीएस रावत, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डाॅ रमेश नितवाल, मुख्य कृषि अधिकारी एसएस वर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन किशन सिंह रावत ने किया।




0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top